Move to Jagran APP

कॉपी:: बीएंडआर का क्लर्क बीस हजार रिश्वत लेते काबू

बीएंडआर के मृतक बेलदार की बनती बकाया राशि का हक देने के लिए उसकी पत्नी से रिश्वत मांगने वाले क्लर्क को विजीलेंस टीम ने बीस हजार रुपये की राशि समेत काबू किया है, जिसके खिलाफ फिरजोपुर में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 05:50 PM (IST)
कॉपी:: बीएंडआर का क्लर्क बीस हजार रिश्वत लेते काबू
कॉपी:: बीएंडआर का क्लर्क बीस हजार रिश्वत लेते काबू

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

बीएंडआर के मृतक बेलदार की बनती बकाया राशि का हक देने के लिए उसकी पत्नी से रिश्वत मांगने वाले क्लर्क को विजीलेंस टीम ने बीस हजार रुपये की राशि समेत काबू किया है, जिसके खिलाफ फिरजोपुर में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गांव कौणी निवासी कर्मजीत कौर ने बताया कि उसका पति बीएंडआर में बेलदार के तौर पर कार्य करता था। जिसकी दो जनवरी 2018 को मौत हो गई थी। उसके जीपीएफ व छुट्टियों के बकाए की राशि आठ लाख 68 हजार 456 रुपये बनती थी, जिसे लेने के लिए वह गिद्दड़बाहा में बीएंडआर के दफ्तर में गई। वहां के क्लर्क राजेंद्रपाल ने इस पैसे को उसके खाते में डालने के लिए बीस हजार रुपये की रिश्वत मांगी । करमजीत कौर के अनुसार राजेंद्रपाल ने जीपीएफ के पांच लाख 43 हजार 106 रुपये व छुट्टी के तीन लाख 25 हजार 350 रुपये उसके खाते में जमा करवा दिए थे, जिसके बाद वह बीते एक माह से लगातार उसे बीस हजार रुपये देने के लिए परेशान कर रहा था। वह उसे बार- बार फोन करता था। उससे परेशान होकर ही उसने विजीलेंस को शिकायत दी थी। विजीलेंस विभाग के डीएसपी मनजीत ¨सह ने उसकी शिकायत के आधार पर उन्होंने पूरी आडियो व वीडियो रिकार्डिंग सुनने उपरांत बुधवार की दोपहर को वहां पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। कर्मजीत कौर ने क्लर्क को बीस हजार रुपये जाकर पकड़ा दिए। जैसे ही उसने पैसे पकड़कर अपनी जेब में डाले, तो विजीलेंस में दबिश दे दी, जिन्हें देखकर वह खबरा गया। विजीलेंस न दो ग्वाह कृषि विभाग के एटीओ कुलदीप ¨सह व मंडीकरण बोर्ड के सुपरवाइजर व¨रदर ¨सह की मौजूदगी में उसे रंगे हाथों काबू कर लिया। डीएसपी मनजीत ¨सह ने बताया कि उनकी ओर से राजेंद्रपाल के खिलाफ फिरोजपुर में मामला दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.