Move to Jagran APP

उपचार के दौरान बच्चे की मौत, डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

गुरु गोविद सिंह मेडिकल कॉलेज फरीदकोट में उपचार के दौरान एक साल के बचे की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने उपचार में कोताही बरती जिसके कारण बचे की मौत हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 06:12 AM (IST)
उपचार के दौरान बच्चे की मौत, डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप
उपचार के दौरान बच्चे की मौत, डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : गुरु गोविद सिंह मेडिकल कॉलेज फरीदकोट में उपचार के दौरान एक साल के बच्चे की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने उपचार में कोताही बरती, जिसके कारण बच्चे की मौत हुई। जब वह लोग सुबह बच्चे को यहां उपचार के लिए लाए थे तो उस समय बच्चे हंस-खेल रहा था। दोपहर बाद अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई, जिसे बाद में मृत घोषित कर दिया गया।

loksabha election banner

फरीदकोट शहर के नजदीकी बस्ती नानकसर निवासी सुखविदर सिंह ने बताया कि उनका एक साल बेटा नितीन पिछले कुछ समय से बीमार चल रहा था, जिसका इलाज पहले कहीं और चल रहा था। वीरवार को वह उसे उपचार के लिए यहां ले आ, जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों व रिश्तेदारों का आरोप है कि उपचार के दौरान डॉक्टर द्वारा कोताही बरती गई, जिसके कारण यह हादसा हुआ। परिजनों द्वारा घटना की शिकायत पुलिस को दी जा रही है, फिल हाल वह लोग शव को अंतिम संस्कार के लिए घर ले जा रहे है, आगे की कार्रवाई अपने बिरादरी के लोगों के साथ वार्ता उपरांत शुक्रवार को करेंगे।

-----------------

बच्चे का इलाज कर रहे मेडिकल कालेज के चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ. वरुण पॉल ने बताया कि सुबह जब बच्चा उनके पास आया था, उसकी हालत बेहद खराब थी। बच्चे के गुर्दे न के बराबर काम कर रहे थे। उन्होंने दिन भर बच्चे को बचाने के लिए जद्दोजहद की, परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है, जिसके लिए उन्होंने अपने स्तर पर उपचार के लिए भी पूरी मदद की, ऐसे में यह कहना गलत होगा कि डॉक्टर की लापरवाही से बच्चे की मौत हुई है।

---------------

उधर सिटी थाने के प्रभारी राजबीर सिंह ने बताया कि देर शाम तक पुलिस के पास परिजनों द्वारा कोई शिकायत या सूचना दर्ज नहीं करवाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.