Move to Jagran APP

किताबें हमारा गहना हैं, हमें उनसे जुड़े रहना चाहिए

शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दीप सिंह वाला में पुस्तकालय लंगर स्थापित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 10:51 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 10:51 PM (IST)
किताबें हमारा गहना हैं, हमें उनसे जुड़े रहना चाहिए
किताबें हमारा गहना हैं, हमें उनसे जुड़े रहना चाहिए

संवाद सूत्र सादिक : शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दीप सिंह वाला में पुस्तकालय लंगर स्थापित किया गया है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड बच्चों में साहित्यिक रुचि पैदा करने के उद्देश्य से पंजाब भर के सरकारी स्कूलों में पुस्तक मेले का आयोजन करता है

loksabha election banner

शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दीप सिंह वाला में बच्चों, बच्चों के माता-पिता और ग्रामीणों के लिए पुस्तक मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गांव के विभिन्न लोगों, अभिभावकों और बच्चों ने भाग लिया और चुना अपनी रुचि के अनुसार पढ़ने के लिए किताबें। पुस्तक मेले में आज मुख्य अतिथि सरपंच शाम लाल अध्यक्ष एस. बलजिदर सिंह औलख थे। गांव के सभी पंचायत सदस्य बलकरण सिंह जसविदर सिंह गुरचरण सिंह जगसीर सिंह औलख प्रधान हीरा सिंह संधू आदि ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। मेले का उद्घाटन सरपंच शाम लाल और बलजिदर सिंह औलख ने संयुक्त रूप से किया। सरपंच शाम लाल ने कहा कि यह पुस्तकालय मेला बच्चों की शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक, धार्मिक और विभिन्न विषयों के बारे में उनके ज्ञान में वृद्धि करेगा।

सरपंच श्याम लाल ने कहा कि यह सरकार की एक महान पहल है जो बच्चों में धार्मिक, राजनीतिक और ऐतिहासिक रुचि पैदा करेगी और बच्चों में पुस्तक संस्कृति को बढ़ाएगी। किताबें हमारा गहना हैं, हमें उनसे जुड़े रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब शिक्षा बोर्ड की इस पहल की सभी सराहना कर रहे हैं और इन गतिविधियों के कारण सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। श्री बलजिदर सिंह औलख और सरपंच शाम लाल ने पुस्तकालय को कुछ किताबें दान कीं। इस पुस्तकालय मेले में बच्चों ने बहुत उत्साह दिखाया और अपनी पसंद और सोच के अनुसार किताबों का चयन किया। अंत में पंजाबी शिक्षक श्री परविदर सिंह जी ने नए शिक्षक का परिचय कराया और अतिथियों का धन्यवाद किया। इस मौके पर स्कूल का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.