संवाद सहयोगी, फरीदकोट : बाबा शेख फरीद आगमन पर्व 2021 के चलते शिरोमणी समिति प्रधान बीबी जगीर कौर फरीद जी के चरणछोह धार्मिक एतिहासिक स्थान टीला बाबा शेख फरीद जी में नतमस्तक हुए। इस मौके पर बाबा ़फरीद धार्मिक और शैक्षिक संस्थाओं के मुख्य सेवक इन्द्रजीत सिंह खालसा और सेवक एडवोकेट महीप इंद्र सिंह ने उनका स्वागत करते हुए सिरोपा और दुशाला दे कर सम्मानित किया।

इस मौके संगत को संबोधन करते हुए बीबी जगीर कौर ने कहा कि स्त्री समाज धर्म की सेवा में आगे आए और पंजाब को एक स्वस्थ पंजाब बनाने में योगदान पावे और तख्तों के मान सत्कार को हमेशा बरकरार रखने के लिए यत्‍‌नशील रहे। उन्होंने कहा कि वह बड़े लंबे समय बाद ़फरीद जी की इस पवित्र धरती पर आए हैं और उनको खुशी है कि महान सूफी संत बाबा शेख फरीद जी को पूजा करने वाले श्रद्धालु इस इलाको में बड़ी संख्या में मौजूद हैं और उन का आगमन पर्व बहुत ही श्रद्धा और धूम -धाम के साथ मनाउंदे हैं।

इस मौके पर जिला प्रधान मनतार सिंह बराड़, शिरोमणी अकाली दल के पंजाब यूथ प्रधान परमबंश सिंह (बंटी रोमाना), शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति सदस्य बीबी गुरिन्दर कौर भोलूवाला, विजय कक्कड़, सतीश ग्रोवर और बड़ी संख्या में फरीद जी की नामलेवा संगत मौजूद रही।

बाबा फरीद नतमस्तक हुई ज्योति सिंह

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : आइएएस अधिकारी कुमार सौरभ राज की ओर से बाबा फरीद ईमानदारी एवार्ड लेने के लिए फरीदकोट आई उनकी पत्नी ज्योति सिंह ने बाबा फरीद टिल्ला पहुंच कर वहां नतमस्तक हुई। यहां पर बाबा फरीद धार्मिक और शैक्षिक संस्थाओं के सेवादार एडवोकेट महीप इन्द्र सिंह ने उनका स्वागत करते हुए उन्हें सिरोपा और दोशाला देकर सम्मानित किया। कुमार सौरव राज वर्तमान समय में डायरेक्टर टेक्निकल एजुकेशन एंड इंडस्ट्रियल प्रशिक्षण पंजाब के ओहदे पर सेवा निभा रहे हैं वह बैंच 2011 के आइएएस अफसर हैं।

इस मौके पर ज्योति सिंह ने कहा कि वह बाबा फरीद जी के वह अन्न भक्त हैं, और वह आगमन पर्व के इस पवित्र दिहाड़े पर धार्मिक ऐतिहासिक स्थान टीला बाबा शेख फरीद जी में फरीद जी का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे हैं। इस मौके डा. विक्रमजोत सिंह वेहणीवाल, चन्द सिंह डोड, लवप्रीत कौर तहसीलदार के इलावा बड़ी संख्या में ़फरीद जी की नामलेवा संगत मौजूद रही।

Edited By: Jagran