जासं, फरीदकोट

पंजाब सरकार ने अन्य राज्यों के निवासियों को फिर से संगठित करने के लिए एक अभियान शुरू किया है जो क‌र्फ्यू, लॉकडाउन के दौरान पंजाब में बने रहे और अपनी इच्छा के अनुसार अपने गृह राज्यों में वापस आ गए। इन श्रमिकों को प्रतिदिन के आधार पर राज्य के विभिन्न हिस्सों से विशेष ट्रेनों द्वारा अपने मूल राज्यों में वापस भेजा जा रहा है।

फरीदकोट जिला प्रशासन ने अब तक उत्तराखंड, झारखंड, यूपी, राजस्थान, जम्मू और कश्मीर, मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों को विशेष बसें और ट्रेनें प्रदान की हैं, ताकि लोगों को उनके घर जिलों तक पहुंचाया जा सके।

डीसी कुमार सौरभ राज के नेतृत्व में जिला प्रशासन फरीदकोट ने आज फिर से बिहार से जुड़े 285 लोगों को 12 विशेष बसों द्वारा फिरोजपुर रेलवे स्टेशन ले जाया गया। यहां से इन राज्यों के श्रमिकों और अन्य लोगों को विभिन्न श्रमिक गाड़ियों द्वारा भेजा गया। फिरोजपुर छावनी से जाने वाले दोनों रेलगाड़ियां बेतिया और पूर्णिया (बिहार) रेलवे स्टेशन पर भेजी गई। लॉकडाउन के दौरान फरीदकोट, कोटकपूरा और जैतो क्षेत्रों में रहने वाले श्रमिकों को आज पीआरटीसी में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्हें राज्य सरकार की विशेष बसों द्वारा फरीदकोट से फिरोजपुर छावनी रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया और जिला प्रशासन द्वारा उन्हें 2 पैकिग भोजन और अन्य सामान दिए गए। बड़ी संख्या में मजदूरों को उनके घरों में वापस जाने के दौरान क‌र्फ्यू के दौरान जिला प्रशासन द्वारा विशेष आवास, लंगर और अन्य सुविधाएं प्रदान की गईं। उन्होंने प्रशासन को धन्यवाद दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!