जागरण संवाददाता, फरीदकोट

गुड़गांव से फरीदकोट आया 22 साल का नौजवान जो गांव सेदे सिंह वाला का है की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसको आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवा दिया गया है।

सिविल सर्जन डॉ रजिन्दर कुमार ने बताया कि कोविड-19 की आज तक 4132 सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 134 सैंपलों के नतीजे आने बाकी हैं। प्राप्त नतीजों में 3923 रिपोर्टों नेगेटिव आईं हैं। सभी कोरोना पॉजिटिवों को तंदरुस्त होने पर स्थानीय गुरू गोबिंद सिंह मेडिकल अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। अब अब सिर्फ फरीदकोट का 1 एक्टिव केस है, जो उपचाराधीन है।

उन्होंने कहा विभाग की तरफ से जिले की अलग-अलग सेहत संस्थाओं में स्थापित फ्लू कार्नर में सैंपल एकत्रित कर लैब को जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। विदेशों से आए 26 व्यक्तियों को क्वारंटाइन किया गया था, जिनमें से 19 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, और 6 की रिपोर्ट आनी बाकी है। हाल ही में आए एक व्यक्ति का सैंपल भी जल्द एकत्रित कर लैब में भेजा जा रहा है।

कोविड -19 के जिला नोडल अफसर डॉ मनजीत कृष्ण भल्ला ने कहा कि कहा कि फरीदकोट जिले के अंदर अब कोरोना की स्थिति काबू में है, परन्तु फिर भी इस स्थिति को बरकरार रखने के लिए हमें सभी को सरकार की हिदायतें और एडवाइजरियों को ध्यान में रखना चाहिए। उन्होंने मास मीडिया इंचार्ज डॉ प्रभदीप सिंह चावला को फील्ड स्टाफ और पंचायतों के साथ तालमेल बनाने की हिदायत की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!