Move to Jagran APP

विद्यार्थियों को कानून की भी जानकारी दें अध्यापक : चहल

जागरण संवाददाता, फरीदकोट विद्यार्थियों को कानून की जानकारी देने के लिए जिला व सेशन जज कम चेयरमैन

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 04:39 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 04:39 PM (IST)
विद्यार्थियों को कानून की भी जानकारी दें अध्यापक : चहल
विद्यार्थियों को कानून की भी जानकारी दें अध्यापक : चहल

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

prime article banner

विद्यार्थियों को कानून की जानकारी देने के लिए जिला व सेशन जज कम चेयरमैन कानूनी सेवाएं अथॉरिटी सत¨वदर ¨सह चहल की सरपरस्ती में चल रही मुहिम के तहत गांव अराईयां वाला के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कानूनी साक्षरता सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार के मुख्य मेहमान चीफ जूडीशियल कम सचिव कानूनी सेवाएं अथॉरिटी कपिल देव ¨सगला थे। उन्होंने अध्यापक वर्ग को विद्यार्थियों को समय-समय पर कानून संबंधी जानकारी देने की अपील की। उन्होंने कहा कि एक विद्यार्थी अपने अध्यापक की कही बात को हमेशा ध्यान से सुनते हैं और उस पर अमल करते हैं। विद्यार्थियों को कानूनी तौर पर जागरूक करने के लिए अध्यापक अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। उन्होंने मुफ्त कानूनी सेवाओं का लाभ कौन-कौन व किस तरह से ले सकता है, संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

स्कूल ¨प्रसिपल सुधा गर्ग ने सेमिनार में पहुंचे गणमान्यों का स्वागत करते हुए विद्यार्थियों को अपने हक प्राप्त करने के लिए सचेत रहने व अपने फर्जों की अदायगी ईमानदारी से करने के लिए प्रेरित किया। स्कूल लेक्चरर गुरमीत ¨सह ने कहा कि विद्यार्थी वर्ग के लिए कानून की जानकारी प्राप्त करना बेहद जरूरी है। स्कूल के कानूनी साक्षरता क्लब इंचार्ज सिम्मी धींगड़ा ने विद्यार्थियों को सेमिनार के दौरान प्राप्त हुए ज्ञान को आगे बांटने के बारे में उत्साहित किया। इस मौके पर स्कूल में दहेज की समस्या विषय पर लेख मुकाबला करवाया गया, जिसमें स्कूल के 100 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस मुकाबले में ग्यारवीं कक्षा के अजमेर ¨सह ने पहला, इसी कक्षा की अमनदीप कौर ने दूसरा व नौवीं कक्षा की जोती ने तीसरा स्थान हासिल किया। लेख मुकाबले में विजयी रहने वाले विद्यार्थियों को कानूनी सेवाएं अथॉरिटी द्वारा सम्मानित किया गया।

इस मौके पर र¨वदर शर्मा, लेक्चरर नील कमल, शमशेर ¨सह, कांता रानी, पंजाबी अध्यापक जसकरन ¨सह, पंजाबी मिस्ट्रेस बल¨वदर कौर, साइंस अध्यापक जसप्रीत ¨सह, गणित अध्यापक परमजीत ¨सह के अलावा स्कूल के नौवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.