Move to Jagran APP

Rose Festival: हर चेहरे पर चढ़ा गुलाबी रंग, तस्वीरों में दिखी यूनिवर्सिटी की खूबसूरती

फेस्टिवल में 155 तरह के गुलाब लगाए गए हैं। यूनिवर्सिटी की खूबसूरती तस्वीरों में दिखाई उत्सव में फोटो प्रदर्शनी को सबसे पहले लगाया गया।

By Edited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 10:06 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 11:50 AM (IST)
Rose Festival: हर चेहरे पर चढ़ा गुलाबी रंग, तस्वीरों में दिखी यूनिवर्सिटी की खूबसूरती
Rose Festival: हर चेहरे पर चढ़ा गुलाबी रंग, तस्वीरों में दिखी यूनिवर्सिटी की खूबसूरती

जेएनएन, चंडीगढ़। चटक दोपहर में गुलाबों का रंग यूं चढ़ा कि हर चेहरे पर मुस्कान बिछ गई। दैनिक जागरण के सौजन्य से पंजाब यूनिवर्सिटी के रोज गार्डन में शुरू हुए दसवें रोज फेस्टिवल का आगाज कुछ ऐसा ही हुआ। एक और फूलों के रंग, तो दूसरी और युवा उत्साह। हर ओर गुलाबी समा बंधा था। फेस्टिवल का उद्घाटन करने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर राजकुमार पहुंचे।

loksabha election banner

उन्होंने सभी प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया और फूलों की तरह हमेशा खिले रहने की बधाई भी दी। फेस्टिवल में 155 तरह के गुलाब लगाए गए हैं। यूनिवर्सिटी की खूबसूरती तस्वीरों में दिखाई उत्सव में फोटो प्रदर्शनी को सबसे पहले लगाया गया। जहां यूनिवर्सिटी द्वारा प्रतियोगिता के दौरान स्कूलों और कॉलेजों के स्टूडेंट्स को अपनी नजर से यूनिवर्सिटी को दिखाने का विषय दिया गया। इसमें कॉलेज लेवल पर मोहित गौतम को प्रथम, बरीरा को द्वितीय और लेविश गर्ग को तीसरा स्थान मिला। मोहित ने कॉलेज के अंदर ली कार्बूजिए द्वारा डिजाइन बिल्डिंग की गोल सीढि़यों को दिखाया।

रोज फेस्टिवल में प्रस्तुति देने के लिए पहुंची छात्राएं।

इसके अलावा स्कूली लेवल पर तुश्या गुप्ता, आर्यन वशिष्ठ और कुशाग्र मेहता को सम्मानित किया गया। बैंड पर स्टूडेंट्स ने सुनाई देशभक्ति की धुनें उत्सव में बैंड की धुनों पर आधारित प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इसमें स्कूली स्टूडेंट्स ने बैंड पर देशभक्ति से जुड़ी धुनें सुनाई। इसमें जवाहर नवोद्य विद्यालय-25 ने प्रथम और अंकुर स्कूल-14 को दूसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा 90 कैटेगरी में 500 लोगों ने फ्लावर कंपीटीशन में हिस्सा लिया। जिन्हें शाम को सम्मानित किया गया।

तस्वीरों में दिखाए शहर के पंछी और जानवर

फेस्टिवल में यूनिवर्सिटी के नेचुरल बायोडायवर्सिटी ग्रुप ने भी प्रदर्शनी लगाई। इसमें आयोजक अरुण गोयल समेत ट्राईसिटी के कई फोटोग्राफरो ने हिस्सा लिया। प्रदर्शनी में शहर के आसपास स्थित पंछी और पशुओं के जीवन को दिखाया गया। इसका मकसद शहर के आसपास स्थित वन्य जीवन को दिखाना रहा। इसमें कई तस्वीरें खास रही। जिसमें कुलभूषण कंवर की सुखना में पहुंचे प्रवासी पक्षी, प्रवीण जग्गी द्वारा छतबीड़ के सांप और नवतेज सिंह द्वारा पंछियों की दुनिया खास रही।

बैंड परफॉर्मेंस और फूड स्टाल रहे खास

उत्सव के पहले दिन शाम को लोकल बैंड्स ने प्रस्तुति दी। उन्होंने रॉक गीतों पर धुनें सुनाई, जिसे स्टूडेंट्स ने एंजॉय किया। इसके अलावा कई स्टॉल्स भी लगाए गए। जिसमें फाइन आ‌र्ट्स के स्टूडेंट्स द्वारा कस्टमाइस्ड आइटम्स, प्रसिद्ध किताबों से जुड़े स्टाल और गोहाना की प्रसिद्ध जलेबी भी पहुंची। यूनिवर्सिटी में शनिवार को रोज फेस्टिवल के दूसरे दिन सिंगिंग, रंगोली, कोलाज मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, फेस पेंटिंग, रोज प्रिंस और रोज प्रिंसेस, पोएट रिसाइटेशन और साथ ही संगीत से जुड़ी प्रस्तुति आयोजित होंगी। शाम को यमला जट्ट के पोते विजय यमला प्रस्तुति देंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.