Move to Jagran APP

जीरकपुर नगर काउंसिल चुनावः कई नए चेहरे होंगे मैदान में, ये तय करेंगे राजनीति की दशा और दिशा

नगर निगम चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने में जुटे हुए हैं। वहीं इस बार चुनाव मैदान में कई नए चेहरे भी उतारे जाएंगे। इसको लेकर भी पार्टी हाईकमान में मंथन चल रहा है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 04:24 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 04:24 PM (IST)
जीरकपुर नगर काउंसिल चुनावः कई नए चेहरे होंगे मैदान में, ये तय करेंगे राजनीति की दशा और दिशा
जीरकपुर और डेराबस्सी नगर काउंसिल चुनाव में इस बार नए उम्मीदवार मैदान में होंगे।

जीरकपुर, जेएनएन।  जीरकपुर नगर काउंसिल चुनाव में इस बार कई ऐसे चेहरे मैदान में होंगे, जो आने वाले समय में डेराबस्सी और जीरकपुर की राजनीति की दशा और दिशा तय करेंगे। कई मायनों में यह 2021 के नगर काउंसिल चुनाव बिल्कुल अलग होने वाला है। इस बार चुनाव में मुद्दों के साथ चेहरे भी बदले हुए होंगे। वहीं, चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार अपनी-अपनी पार्टी के चुनाव निशान के नीचे अपने-अपने वार्ड में सरगर्मियां तेज कर चुके हैं लेकिन किसी भी पार्टी के प्रत्याशी का नाम अभी पूरी तरह सामने नहीं आया है।

loksabha election banner

अगर बात करें बीजेपी की तो यह पार्टी शिरोमणि अकाली दल से गठबंधन टूटने के बाद डेराबस्सी नगर काउंसिल के 19 के 19 वार्ड पर अपने प्रत्याशी उतार रही है, जिनमें कुछ नए चेहरे भी सामने आ रहे हैं। जोकि पार्टी के लिए सरगर्म तो हैं ही पर उनको शहर के लोग भी काफी पसंद कर रहे हैं।

अगर सर्वे की बात की जाए तो ग्राउंड जीरो के अनुसार सर्वे की रिपोर्ट मुताबिक वार्ड नंबर 10 से जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा सूर्यांश वैष्णव का नाम और इसी तरह वार्ड नंबर -8 से निर्मल निम्मा, वार्ड नंबर -5 से ब्रिजेश मोदगिल, वार्ड नंबर -12 से सोनू वर्मा, कांग्रेस पार्टी से कृष्ण धीमान बल्ला, वार्ड नंबर 13 से संजीव कुमार गोरी अकाली दल से नए चेहरे हैं। ये सभी इस बार चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं।

बीजेपी से वार्ड नंबर 12 से युवा मोर्चा के प्रधान एडवोकेट राम धीमान का नाम सामने आ रहा हैं। एडवोकेट राम धीमान बीजेपी पार्टी के साथ काफी लंबे समय से डेराबस्सी में सेवा कर रहे हैं। एक एडवोकेट होने के नाते उनकी समाज में छवि काफी साफ सुथरी है और सर्वे रिपोर्ट अनुसार लोग भी उन्हें अपने वार्ड का एमसी देखना चाहते हैं। लेकिन टिकट का फैसला हाईकमान के हाथ में है।

केवल बीजेपी नहीं बल्कि अकाली दल और कांग्रेस सरकार भी इस बार नए चेहरे लेकर मैदान में उतरेगी। भाग्य की रेखा क्या रंग दिखाती है यह चुनाव प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी होने के बाद पता चलेगा। यह ऐसे चेहरे हैं जो आने वाले समय में शहर की राजनीति की दशा और दिशा तय करेंगे और इन चेहरों का उदय डेराबस्सी में हर कहीं होता दिख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.