Move to Jagran APP

डेब्यू मैच में युवराज ने झटके पांच विकेट, अर्सलन सस्ते में आउट

सेक्टर 16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम में बिहार के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच के लिए अंडर-19 टीम से प्रोमोट हुए युवराज चौधरी ने अपनी सार्थकता सिद्ध करते हुए कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच में पांच विकेट चटकाकर टीम को पहले ही दिन शानदार शुरुआत दिलाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 09:34 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 06:11 AM (IST)
डेब्यू मैच में युवराज ने झटके पांच विकेट, अर्सलन सस्ते में आउट
डेब्यू मैच में युवराज ने झटके पांच विकेट, अर्सलन सस्ते में आउट

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर 16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम में बिहार के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच के लिए अंडर-19 टीम से प्रोमोट हुए युवराज चौधरी ने अपनी सार्थकता सिद्ध करते हुए कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच में पांच विकेट चटकाकर टीम को पहले ही दिन शानदार शुरुआत दिलाई। चंडीगढ़ ने बिहार को मात्र 140 रन पर समेट कर दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 148 रन बना लिए हैं। इससे पहले चंडीगढ़ ने टॉस जीत कर बिहार को बल्लेबाज का न्यौता दिया और इसका भरपूर लाभ उठाते हुए चंडीगढ़ के गेंदबाजों ने 59 रन पर बिहार के आठ खिलाड़ियों को आउट किया।

loksabha election banner

शून्य पर आउट हुए बिहार के पहले दो खिलाड़ी

दिन की पहली दो सफलताएं निपुण पंडिता ने प्रनव सिंह और साकिबुल घनी को शून्य पर आउट कर दिलाई। 15वें ओवर में कप्तान लुबाना ने भागमेंदर लादेर को अजमाया जोकि हर्ष राज को 17 रन पर आउट करने में कारगर सिद्ध हुआ। इससे बिहार का स्कोर तीन विकेट पर 32 रन हो गया। अब बारी थी टूर्नामेंट के नए चेहरे युवराज चौधरी की, जिन्हें16वें ओवर में गेंद थमाई गई। युवराज ने अपने पहले ही ओवर में 52 गेंदो पर 12 रन पर खेल रहे बल्लेबाज बिपिन सौरभ को आउट किया। इसके बाद युवराज ने अपने अगले ही ओवर में उत्कर्ष को चार रन पर चलता किया। छठे बल्लेबाज स्वयं कप्तान सचिन कुमार सिंह अभी दो रन ही बना पाए थे कि युवराज ने उन्हें अमृत लुबाना द्वारा कैच करवा बिहार के खेमे में खलबली मचा दी। 44 के स्कोर पर युवराज बिहार का सातवां विकेट अपूर्व आनंद शून्य के रूप में गिराया। नौवें विकेट के लिए हुई 59 रन की पार्टनरशिप

युवराज यहीं नहीं थमे और 28वें ओवर में सौरव सिंह को दो रन पर क्लीन बोल्ड किया। दूसरे छोर पर विभूति भास्कर एक लंबी साझेदारी को तरसते दिखे जोकि अंत में उन्होंने पवन कुमार के साथ निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने 59 रन की आवश्यक साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ के पार लगाया। भागमेंदर लादेर ने भास्कर को 60 के स्कोर पर आउट कर इस पार्टनरशिप तोड़ी। जगमीत सिंह ने विकास झा को रन आउट कर पूरी टीम 140 रन पर समेट दी। पवन कुमार ने नाबाद 39 रन बनाए। युवराज ने 13 ओवर्स में 26 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि निपुण पंडिता और भागमेंदर लादेर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। चंडीगढ़ की टीम की शुरुआत भी खराब

अपने पहली पारी खेलने उतरी चंडीगढ़ की टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। अमित उनियाल के ट्रंप कार्ड माने जा रहे मोहम्मद अर्सलन खान 11 रन पर विकास झा की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद 53 के टीम स्कोर पर आनंद ने तरनप्रीत को नौ के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू किया। सधी पारी खेल रहे जगमीत सिंह को संयम सैनी को बखूबी साथ मिला और दोनों ने 34 रन की साझेदारी निभाई। आठ चौके और दो छक्कों की मदद से बेहतरीन पारी खेल रहे जगमीत सिंह 56 रन पर सचिन कुमार सिंह का शिकार हुए। इसके बाद सैनी और कप्तान अमृत लुबाना दोनों ने अपने धैर्य और अनुभव का परिचय देते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया और 61 रन की साझेदारी निभाई। 34वें ओवर में सचिन कुमार ने सैनी के रुप में पारी का दूसरा विकेट लेकर साझेदारी तोड़ी। सैनी ने अपने 45 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा। इसी बीच कप्तान लुबाना अपने 15 रन पर चोटिल हो गए। दिन का खेल खत्म होने तक चंडीगढ़ ने चार पर 148 रन स्कोर बोर्ड पर लगा लिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.