Move to Jagran APP

नवांशहर से खालिस्‍तानी आतंकवादी गिरफ्तार, लुधियाना में दो किलो सोना लूटा था

पंजाब के मोहाली में मंगलवार काे एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। उससे पिस्‍टल औ कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 12:18 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 10:17 PM (IST)
नवांशहर से खालिस्‍तानी आतंकवादी गिरफ्तार, लुधियाना में दो किलो सोना लूटा था
नवांशहर से खालिस्‍तानी आतंकवादी गिरफ्तार, लुधियाना में दो किलो सोना लूटा था

मोहाली, जेएनएन। एक खालिस्‍तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। आतंकी तेजिंदर सिंह तेजा को  नवांशहर से गिरफ्तार कर लिया। उस पर लुधियाना में दो किलो सोना लूटने का आराेप है। वह हत्‍या, हत्‍या की कोशिशों सहित करीब 25 आपराधिक मामले में शामिल रहा है। तेजा नवांशहर के महदपुर का रहने वाला है। पुलिस ने उससे पिस्‍टल, कारतूस ओर पुलिस का जाली आइडी कार्ड भी बरामद किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।  

loksabha election banner

स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की टीम ने टेरर फंडिंग में शामिल खालिस्तानी आतंकी को पकड़ा

उससे प्वाइंट 30 बोर की चाइनीज पिस्टल, 10 कारतूस, एक शेवर्ले ऑप्ट्रा कार, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का जाली आइडी कार्ड व पुलिस की वर्दी का सेट बरामद हुआ है। तेजिंदर सिंह के खिलाफ पुलिस स्टेशन आर्म्‍स एक्ट व अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रीवेंशन एक्ट (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने उसे छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। तेजा बैंक कैश वैन लूटने की योजना बना रहा था। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि तेजिंदर सिंह खालिस्तानी आतंकी संगठनों के साथ मिलकर हत्याओं के लिए पैसा जुटाने की कोशिश कर रहा था। वहीं, बताया जा रहा है कि वह खुद को कट्टरपंथी मानता है और कुछ कट्टरपंथी आतंकी संगठनों ने उसे कत्ल के लिए उकसाया था।

लुधियाना में 29 जनवरी को लूटा था दो किलो सोना

29 जनवरी को नकाबपोश लुटेरों ने लुधियाना की घुमार मंडी में वीके ज्वेलर्स में दाखिल होकर दुकान के मालिक व वर्करों को बंदी बना दो किलो सोना लूट लिया था। इसकी कीमत 90 लाख रुपये थी। 17 मार्च को पुलिस ने भूषण कुमार को गिरफ्तार किया था, जिससे पूछताछ में तेजा का नाम सामने आया था। तेजा ही लूट का मास्टर माइंड था। उसने खरड़ के एक बिजनेसमैन की गन प्वाइंट पर फॉच्र्यूनर गाड़ी भी लूटी थी।

जाली आइडी कार्ड का करता इस्तेमाल

तेजिंदर पुलिस से बचने के लिए वर्दी व फर्जी आइडी कार्ड का इस्तेमाल करता था। उसने नकली आईडी कार्ड के अलावा फर्जी आधार कार्ड व नोएडा से ड्राइविंग लाइसेंस भी तैयार किया था। वह दिल्ली, राजस्थान, उत्तरप्रदेश व हरियाणा में छिपता रहा।

हत्या, डकैती समेत कई केस

तेजा कत्ल, कत्ल की कोशिश, कार स्नैचिंग, डकैती आदि 25 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल होने के कारण गिरफ्तार हो चुका था। उसके खिलाफ माहाेली के एसएसओसी फेज- 1 पुलिस स्‍टेशन में आइपीसी की धारा 153ए,  171, 465, 467, 468, 471, 473, 120b व 25-54-59 आर्म्स एक्ट और 10/13/ 18/19/ 20 अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रीवेंशन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कैश वैन लूट के लिए की थी रेकी

तेजा व उसका साथी रछपाल सिंह बठिंडा के मौड़ व तलवंडी साबो में एसबीआइ की कैश वैन लूटने की योजना बना रहे थे। उन्होंने इसके लिए रास्ते की रेकी भी कर ली थी। रछपाल तरनतारन के गांव भुच्चर कलां का रहने वाला है और नशा तस्करी में शामिल रहा है। इसी पैसे की मदद से उसने आधुनिक हथियार लिए थे। दोनों तरनतारन में कत्ल के एक मामले में फरार थे।

बताया जाता है कि तेजिंदर की गिरफ्तारी से आतंकियों और गैगस्‍टरों की गतिविधियों के बारे में अहम खुलासे हो सकते हैंं। इससे गैंगस्‍टरों और आतंकियों के ठिकानों व पिछली वारदातों के बारे में भी जानकारी मिलने की पुलिस को उम्‍मीद है। उसे आज मोहाली कोर्ट में पेश कर रिमांड पर मांगा जाएगा।

यह भी पढ़ें: मास्‍क जरूर पहनें, लेकिन जानें किन बातों का रखना है ध्‍यान, अन्‍यथा हो सकता है हाइपरकेपनिया


यह भी पढ़ें: डॉलर की चकाचौंध भूल गए थे अपना वतन, अब गांव की मिट्टी में रमे पंजाब के युवा

यह भी पढ़ें: खुद को मृत साबित कर US जाकर बस गया, कोरोना के डर से 28 साल बाद पंजाब लौटा तो खुली पोल

यह भी पढ़ें: दादी से मिलने मालगाड़ी से चला गया किशोर, दो माह तक लखनऊ में भटकता रहा, डीसी ने पहुंचाया


यह भी पढ़ें: वंडर गर्ल है म्‍हारी जाह्नवी, दुनिया भर के युवाओं की आइकॉन बनी हरियाणा की 16 की लड़की 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.