जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली के सेक्टर-88 स्थित पूरब अपार्टमेंट में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में बिल्डिंग की 5वीं मंजिल से नीचे गिरने से मौत हो गई। घटना आज सुबह 3 बजे की है। घटना की सूचना मिलते ही सोहाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर मोहाली सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। मृतक की पहचान 24 साल के सिमरनजीत सिंह के तौर पर हुई है।सिमरनजीत पूरब अपार्टमेंट की 5वीं मंजिल में बने फ्लैट में अपनी दादी के साथ रहता था। 

पुलिस की प्राथमिक जांच में यह आत्महत्या का मामला लग रहा है। हालांकि पुलिस मामले को संदिग्ध मान कर जांच कर रही है। पुलिस को घटना के बारे में अपार्टमेंट के सिक्योरिटी गार्ड ने सूचना दी थी। सिक्योरिटी गार्ड ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब 3 बजे उसे आवाज सुनाई दी। जब वह बाहर निकला तो देखा कि एक युवक जमीन पर पड़ा था और उसके मुंह, नाक और सिर से खून बह रहा था। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उसकी मौत हो चुकी थी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मूल रूप से पंजाब के बरनाला का रहने वाला मृतक सिमरनजीत सिंह का फ्लैट पूरब अपार्टमेंट के 5वें फ्लोर पर है। इस फ्लैट में वह अपनी दादी के साथ रह रहा था। कुछ दिन पहले ही दादी गांव बरनाला गई हुई थी और वह फ्लैट पर अकेला था। वहीं घटना की सूचना मिलते ही उसकी दादी भी सुबह मोहाली पहुंच गई है। 

दादी बोली- आत्महत्या नहीं कर सकता मेरा पोता, ये मर्डर  

मृतक सिमरनजीत की दादी ने पुलिस को बताया कि सिमरनजीत सिंह के माता पिता कनाडा में रहते हैं। वह और उसका पोता दोनों पूरब अपार्टमेंट की 5वीं मंजिल में फ्लैट में रहते हैं। सिमरनजीत भी कनाडा जाना चाहता था। इसके लिए उसने 5 बार फाइल भी लगाई, लेकिन हर बार रिजेक्ट हो गई। वह फिर से कनाडा के लिए फाइल लगाने की तैयारी कर रहा था। क्योंकि वह अपने माता पिता के पास जाना चाहता था। वहीं दादी ने कहा कि उसका पोता सुसाइड नहीं कर सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि किसी ने उसे 5वीं मंजिल से धक्का दिया है, जिससे उसकी मौत हुई है। 

फ्लैट में मिली शराब की बोतलें और नशे की गोलियां

वहीं जब पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया तो पुलिस सिमरनजीत सिंह के फ्लैट में भी जांच के लिए गई थी। इस दौरान पुलिस को फ्लैट से शराब की बोतलें और नशे की गोलियां भी मिली है। दादी का आरोप है कि सिमरनजीत शराब नहीं पीता था। उसे किसी ने जबरदस्ती शराब पिलाई और नशे की गोलियां भी दी। इसके बाद उसे फ्लैट से धक्का देकर नीचे फेंक दिया। वहीं पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की पूरी तरह से जांच की जा रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। 

सुर्खियों में रहता है पूरब अपार्टमेंट

मोहाली के सेक्टर-88 स्थित पूरब अपार्टमेंट हर बार सुर्खियों में रहता है। इससे पहले भी यहां कई घटनाएं हो चुकी हैं। करीब दो साल पहले पूरब अपार्टमेंट में ही पंजाबी सिंगर्स रंधावा बर्द्रस और एली मांगट के बीच झगड़ा हुआ था। यह झगड़ा गाने के लेकर हुआ था। इसके बाद पुलिस को केस भी दर्ज करना पड़ा था। वहीं मोहाली की पूर्व डीसी ईशा कालिया के पीए के बेटे ने अपार्टमेंट के फ्लैट में पार्टी की थी। पड़ोसियों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी थी और कहा थी कि तेज म्यूजिक और शोर की वजह से उन्हें परेशानी होती है। इसके अलावा पूरब अपार्टमेंट में हवाई फायर की घटना भी हुई थी। वहीं इसी साल अपार्टमेंट की 14 मंजिल से एक लड़की ने छलांग लगाई थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। यहां वह अपने दोस्तों के पास आई थी। युवती के घरवालों ने उसके दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया था। 

Edited By: Ankesh Thakur