Move to Jagran APP

बिकनी एथलीट शिप्रा राजपूत बाेलीं-Fitness में आपकी Diet का होता है 70 फीसद रोल

बिकनी एथलीट शिप्रा राजपूत आज मॉडलिंग और फिटनेस की दुनिया में जाना पहचाना नाम है। आपकी फिटनेस सिर्फ आपके जिम में किए गए वर्कआउट पर ही निर्भर नहीं करती।

By Edited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 08:40 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 10:47 AM (IST)
बिकनी एथलीट शिप्रा राजपूत बाेलीं-Fitness में आपकी Diet  का होता है 70 फीसद रोल
बिकनी एथलीट शिप्रा राजपूत बाेलीं-Fitness में आपकी Diet का होता है 70 फीसद रोल

चंडीगढ़, जेएनएन। बिकनी एथलीट शिप्रा राजपूत आज मॉडलिंग और फिटनेस की दुनिया में जाना पहचाना नाम है। एसडी कॉलेज-32 में आयोजित मिस्टर एंड मिस चंडीगढ़ फिजिक चैंपियनशिप-2020 में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची शिप्रा राजपूत ने फिटनेस के कई गुर बताए।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से बातचीत में अपनी फिटनेस के बारे में कई अहम बातें बताईं। शिप्रा ने बताया कि आपकी फिटनेस सिर्फ आपके जिम में किए गए वर्कआउट पर ही निर्भर नहीं करती, ब्लकि 70 फीसद योगदान अपनी डाइट का होता है, 30 फीसद हिस्सा वर्कआउट का होता है। इसलिए फिटनेस के लिए सबसे पहले हमें अपनी डाइट पर ध्यान देना होगा। खाने में फ्रूट, दूध, दही, हरी सब्जियों को जरूर शामिल करें।

फिटनेस व बॉडी बिल्डिंग से जुड़ी कई प्रतियोगिताओं में की जीत हासिल

शिप्रा ने बताया कि बताया कि उन्होंने आइएचएफएस बॉडी पावर, शेरू क्लासिक, फिट फेक्टर और जेरेइ क्लासिक जैसी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि इन्हीं प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने की वजह से आज मेरे पास कई बॉडी फिटनेस से जुड़े प्रोडेक्ट की ब्रांडिंग का जिम्मा है। शिप्रा ने बताया कि वह रोजाना दो घंटे जिम, एक घंटे योग करती हैं। इतना ही उनकी फिटनेस में खेलना भी अहम हिस्सा है। उन्होंने बताया कि खेलने आप फ्रैश रहते हैं।

हमेशा खुश रहने की करती हूं कोशिश

शिप्रा राजपूत का मानना है कि आप वर्कआउट भी करते हैं, अच्छी डाइट भी लेते हैं, लेकिन फिर भी उदास रहते हैं तो यह सब बेकार है। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा खुश रहने की कोशिश करती हूं, कई बार परेशान भी हो जाऊं तो भी मेरी यही कोशिश करती हूं अकेली न रहूं। मैं दोस्तों के साथ फिल्म देखने, बाहर खाने या फिर लॉंग ड्राइव पर निकल जाती हूं। आपका मूड भी आपको स्वस्थ रखने में अहम भूमिका निभाता है।

इंस्टाग्राम के माध्यम से लोगों को देती हैं फिटनेस के मंत्र

शिप्रा ने बताया कि वह खुद तो फिट रहती हैं, बल्कि औरों को फिट रखने के लिए टिप्स देती रहती हैं। उन्होंने बताया कि उनके फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम पर हजारों फोलोअर्स हैं, जिन्हें वह हेल्थ व डाइट से संबंधित टिप्स देती हैं।यकीनन लोग अब पहले के मुकाबले ज्यादा स्वास्थ्य के प्रति गंभीर हुए हैं खासकर महिलाएं अब नियमित रूप से योग करती हैं, जिम जाती हैं और अपनी डाइट पर ध्यान देती हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.