मोहाली, जेएनएन। World Trade Center Association (डब्ल्यूटीसीए) चंडीगढ़ को व्यापार और व्यवसाय सेवाओं का केंद्र बिंदु बनाने की ओर प्रयासरत है। डब्ल्यूटीसी चंडीगढ़ फेज एक 2021 में शुरू होगा, लेकिन अपने एक्सेलरेटर सेंटर वीसी द्वारा इसने 86 प्रतिशत सफलता दर के साथ अब तक 300 से अधिक स्टार्टअप खड़े कर दिए हैं।

एशिया पेसिफिक, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष स्कॉट वांग ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि डब्ल्यूटीसी चंडीगढ़ आगामी वर्षों में व्यापार और व्यवसाय सेवाओं का केंद्र बिंदु बन कर उभरेगा। चंडीगढ़ क्षमताओं से परिपूर्ण है, निवेश और व्यवसाय के लिए यह एक बेहद संतुलित बाजार है। वर्ल्ड ट्रेड सेंटर इस क्षेत्र की व्यावसायिक प्रतियोगिता को बढ़ावा देकर यहां विदेशी व्यवसायों और मल्टीनेशनल कंपनियों को भी आकर्षित करेगा।

अगले साल तक दो ब्रांच खोलने की उम्मीद

स्कॉट वांग ने कहा कि भारत, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर एसोसिएशन के लिए सबसे बड़े बाजारों में से एक है। इस क्षेत्र और आसपास के कृषि प्रधान इलाकों में डब्ल्यूटीसी भी डब्ल्यूटीसी चंडीगढ़ के सहयोग से शाखाएं खाेलने काे प्रयासरत है। 

डब्ल्यूटीसी चंडीगढ़ के प्रमुख कर्नल अरुण कोतवाल ने कहा कि चंडीगढ़ के भौतिक ढांचे का निर्माण सुचारू रूप से चल रहा है और निर्धारित समय में पूरा हाे जाएगा। 2021 तक यहां व्यवसायिक गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद है।

पंजाब खाद्य और कृषि क्षेत्र के लिए स्टार्टअप हब

पंजाब खाद्य और कृषि क्षेत्र के लिए एक स्टार्टअप हब बनकर उभरा है। पंजाब से इसकी नजदीकी के कारण, डब्ल्यूटीसी चंडीगढ़, परंपरागत कृषि विकास योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सिंचाई योजना, आदर्श ग्राम योजना जैसी सरकारी स्कीमों को लाभ उठाते हुए इस क्षेत्र को विकास की ओर अग्रसर करेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!