Move to Jagran APP

Women's T20 Challenge: कल से शुरू होगा वूमेंस-टी20 चैलेंज, सुपरनोवाज टीम में चंडीगढ़ की तानिया और हरलीन देयोल

Womens T20 Challenge वूमेंस- टी20 चैलेंज का महामुकाबला सोमवार से शुरू हो रहा है। महिला क्रिकेट के इस महामुकाबले में शहर की दो महिला क्रिकेटर खेल रही हैं। शहर की खिलाड़ी तानिया भाटिया और हरलीन देयोल सुपरनोवा टीम की सदस्य हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 11:44 AM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 11:44 AM (IST)
Women's T20 Challenge: कल से शुरू होगा वूमेंस-टी20 चैलेंज, सुपरनोवाज टीम में चंडीगढ़ की तानिया और हरलीन देयोल
तानिया भाटिया और हरलीन देयोल सुपरनोवा टीम के खेलेंगी।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। Women's T20 Challenge: वूमेंस- टी20 चैलेंज का महामुकाबला सोमवार से शुरू हो रहा है। महिला क्रिकेट के इस महामुकाबले में शहर की दो महिला क्रिकेटर खेल रही हैं। टूर्नामेंट में विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया व मोहाली की ऑलराउंडर हरलीन दियोल का चयन हुआ है। सुपरनोवाज, ट्रेबलेजर्स, विलोस्टी नाम से तीन टीमें टूर्नामेंट में खेलेंगी। प्रतियोगिता का पहला मैच सुपरनोवाज और ट्रेबलेजर्स के बीच सोमवार शाम साढ़े सात बजे पुणे के एमसीए स्टेडियम में होगा।

loksabha election banner

बता दें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही तीन टीमों में भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, आस्ट्रेलिया की दिग्गज महिला क्रिकेटर्स भी इन टीमों में खेलेंगी। प्रत्येक टीम  में 16-16 खिलाड़ी होंगे।

सुपरनोवाज की वाइस कैप्टन है तानिया

सुपरनोवाज टीम की कप्तान हरमनप्रीत को बनाया गया है। इस टीम की वाइस कैप्टन शहर की विकेटकीपर व बल्लेबाज तानिया भाटिया होंगी। वहीं मोहाली की ऑलराउंडर हरलीन दियोल को भी सुपरनोवाज टीम की खिलाड़ी है। शहर की यह दोनों महिला क्रिकेटर भारतीय सीनियर महिला क्रिकेट टीम का पिछले कुछ वर्षों से लगातार हिस्सा रही है और टी-20 चैंलेज में सुपरनोवाज टीम से खेल रही हैं। तानिया भाटिया ने भारतीय महिला टीम में दो टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.05 की स्ट्राइक रेट से 169 रन बनाए हैं। उन्होंने 19 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए  69.34 की औसत से 138 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए 18 कैच और नौ खिलाडियों को स्टंप किया है। तानिया ने महिला टीम के 50 टी -20 मैच खेल हैं। जिसमें उन्होंने 22 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 94.31 की स्ट्राइक रेट से 166 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए 23 कैच पकड़े हैं और 44 खिलाड़ियों को स्टंप किया है। तानिया ने महिला टी-20 विश्व कप में एक मैच में तीन खिलाडिय़ों को स्टंप किया था। ऐसा करने वाली वह भारत की दूसरी विकेटकीपर हैं। उनसे पहले सुलक्षणा नाइक ने पहली बार 2012 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में तीन खिलाडिय़ों को स्टंप किया था।

सचिन तेंदुलकर भी कर चुके हैं हरलीन दियोल की प्रशंसा

सुपर वूमेन का खिताब हासिल करने वाली हरलीन दियोल ने अभी तक भारतीय महिला टीम के लिए एक वनडे मैच खेलते हुए 25.00 की स्ट्राइक रेट से दो रन बनाए हैं। भारतीय महिला टीम के लिए हरलीन दियोल ने 13 टी -20 मैचों की 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 83.85 की स्ट्राइक रेट से 135 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने छह विकेट भी लिए हैं। बता दें पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टी -20 मुकाबले में हरलीन दियोल ने एक हैरतअंगेज कैच पकड़कर सभी का ध्यान खींचा था। सचिन तेंदुलकर समेत दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर्स ने की शानदार कैच पकड़ने के लिए हरलीन की जमकर तारीफ की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.