जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। अकसर लोग एटीएम कार्ड के पिन कोड को याद नहीं रख पाते तो ऐसे में वह पिन को किसी कागज में लिखकर रख लते हैं। कुछ लोग तो एटीएम कार्ड के कवर पर ही पिन लिख लेते हैं। अगर ऐसी आदत आपको भी है तो सुधार लें, क्योंकि चंडीगढ़ के एक युवक को इस गलती की भारी कीमत चुकानी पड़ी और उसे इस वजह से तगड़ा चूना भी लग गया।

सेक्टर-26 स्थित बापूधाम में रहने वाले एक युवक की चंद दिनों बाद ही शादी है। लेकिन इससे पहले ही उसके घर का ताला तोड़कर चोर गहने, नकदी और एटीएम कार्ड चोरी कर फरार हो गए। चोरों ने चुराए एटीएम कार्ड से पीड़ित के बैंक अकाउंट से 27 हजार रुपये भी निकाल लिए। वहीं, पीड़ित फयाज नाइक की शिकायत  बापूधाम चौकी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने एटीएम कार्ड के कवर पर पिन कोड लिख रखा था, जिस कारण चोरों ने उसके अकाउंट से पैसे निकाल लिए।

शिकायतकर्ता फयाज नाइक ने बताया कि 20 दिसंबर 2021 को उसकी शादी है। शादी के लिए उसने पैसे जोड़कर अपने बैंक अकाउंट में जमा कर रखे थे। मां की मौत होने के बाद से वह घर में अकेला रहता है। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह सेक्टर-26 स्थित मंडी में अपने चचेरे भाई के साथ काम करता है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि सोमवार को उसके मोबाइल पर उसके बैंक अकाउंट से पैसे निकालने का मैसेज आया। अलग-अलग तीन मैसेज मिलने के बाद वह चकरा गया। उसने बैंक में जाकर चेक किया तो पता चला कि किसी ने उसके एटीएम कार्ड के जरिये पैसे निकाले हैं।

पुलिस का दावा जल्द पकड़ा जाएंगे आरोपित

शिकायतकर्ता फयाज ने बताया कि उसने एटीएम कार्ड के कवर पर पिनकोड लिखा था। उसी का फायदा उठाकर आरोपित ने उसके अकाउंट से पैसे निकाल लिए। अब इस मामले में थाना पुलिस ने साइबर सेल की तरफ से जांच शुरू करवा दिया है। पुलिस संबंधित बैंक से सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी मांग चुकी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Edited By: Ankesh Thakur