Move to Jagran APP

दिसंबर के दूसरे हफ्ते में होगा पंजाब विधानसभा का शीतकालीन सत्र

पंजाब विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसंबर के दूसरे सप्‍ताह में बुलाए जाने की संभावना है। आमतौर पर यह सत्र दिसंबर के अंत में बुलाया जाता रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 10:30 AM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 10:30 AM (IST)
दिसंबर के दूसरे हफ्ते में होगा पंजाब विधानसभा का शीतकालीन सत्र
दिसंबर के दूसरे हफ्ते में होगा पंजाब विधानसभा का शीतकालीन सत्र

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब विधानसभा का शीतकालीन सत्र इस बार 10 और 12  दिसंबर के आसपास बुलाया जा सकता है। आमतौर पर शीतकालीन सत्र दिसंबर महीने के अंत में बुलाया जाता है। इस साल बजट सेशन फरवरी महीने में बुलाया जाना है इसलिए शीतकालीन सत्र पहले बुलाने का कार्यक्रम है। पंजाब विधानसभा और संसदीय कार्य विभाग के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

loksabha election banner

काबिले गौर है कि इससे पहले अगस्त महीने में विधानसभा का सेशन बुलाया गया था और छह महीने के अंदर अंदर सेशन करवाया जाना जरूरी है। ऐसे में सरकार के पास फरवरी महीने तक का समय है लेकिन चूंकि फरवरी महीने में बजट सेशन बुलाया जाना है इसलिए सरकार उससे पहले सेशन बुलाकर औपचारिकताएं पूरी कर लेना चाहती है।  सूत्रों का यह भी कहना है कि दिसंबर महीने वाला सेशन औपचारिकता मात्र है।

काबिले गौर है कि केंद्र सरकार भी अपना बजट एक फरवरी को रखना चाहती है ऐसे में राज्य सरकार भी इसके तीन चार दिन बाद अपना बजट पेश करेगी। वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने विभागीय अधिकारियों से बजट तैयार करने को कह दिया है और इन दिनों लगातार इसको लेकर मीटिंगों का सिलसिला चल रहा है।

शाहपुरकंडी प्रोजेक्ट जनवरी में खिसका

उधर, दिसंबर के शुरू में विधानसभा सेशन और दिसंबर के अंत में पंचायत चुनाव के कारण शाहपुर कंडी का शिलान्यास जनवरी महीने में खिसक गया है। संसदीय चुनाव से पहले जल संसाधन विकास मंत्री नितिन गडकरी इसका शिलान्यास करेंगे। पहले यह दिसंबर महीने में करवाने की योजना थी लेकिन आज सीएमओ और विभागीय मंत्री व अधिकारियों के साथ हुई बातचीत में इसे जनवरी महीने तक  के लिए टाल दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.