Move to Jagran APP

पीएनजी से गैस सप्लाई के लिए करना होगा इंतजार, दाे साल में पूरा हाेगा काम Chandigarh News

मोहाली नगर निगम की ओर से पीएनजी गैस सप्लाई करने के लिए 2016 में काम आवंटित किया गया था। लेकिन अभी तक कंपनी को खुदाई की अनुमति नहीं मिल सकी है।

By Edited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 01:55 PM (IST)
पीएनजी से गैस सप्लाई के लिए करना होगा इंतजार, दाे साल में पूरा हाेगा काम Chandigarh News
पीएनजी से गैस सप्लाई के लिए करना होगा इंतजार, दाे साल में पूरा हाेगा काम Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। : जिले के लोगों को अभी पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) से गैस मिलने के लिए इंतजार करना होगा। काम पूरा होने में अभी दो साल और लग सकते हैं। उक्त प्रोजेक्ट पहले से ही तीन साल देरी से चल रहा है।

loksabha election banner

मोहाली नगर निगम की ओर से पीएनजी गैस सप्लाई करने के लिए 2016 में काम आवंटित किया गया था। लेकिन अभी तक कंपनी को खुदाई की अनुमति नहीं मिल सकी है।हालांकि निगम के अधिकारियों का कहना है कि खुदाई के लिए अनुमति जल्द दे दी जाएगी। लेकिन कितने समय में इसको लेकर अभी अधिकारी भी स्पष्ट नहीं है।

पहले चरण में फेज-10 और 11 को किया जाएगा कवर

ध्यान रहे कि पंजाब सरकार ने अप्रैल 2018 में घरों में पीएनजी कनेक्शन प्रदान करने की नीति को अधिसूचित किया था। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने अडानी समूह के साथ मिलकर काम आवंटित किया गया। पहले ही एयरपोर्ट रोड पर और औद्योगिक क्षेत्र के कुछ हिस्सों, चरणों में फेज सात और आठ बी में मुख्य गैस पाइपलाइन बिछा चुका है। लेकिन मुख्य लाइन को घरों तक ले जाने के लिए अधिक खुदाई की आवश्यकता होती है। परियोजना के तहत, गैस पाइप लाइनों को पूरे शहर में भूमिगत रूप से लगाया जाना है।

निगम अधिकारियों का कहना है कि पहले चरण फेज-10 और 11 को कवर करना है। लेकिन अब सेक्टर-67, 68 और 70 में हाउसिंग सोसायटीज के साथ शुरू करेंगे। अगर जनवरी में खुदाई की अनुमति मिलती है तो इसे पूरा होने में करीब छह से आठ माह लगेंगे।

अगले महीने मिल जाएगी खुदाई की अनुमति

नगर निगम के मेयर कुलवंत सिंह ने कहा कि उम्मीद है कि आगामी माह में जमीन खोदने की अनुमति मिल जाएगी। इसके बाद कंपनी काम शुरू कर सकेगी। ध्यान रहे कि मोहाली के साथ सटे चंडीगढ़ में पाइप से गैस की सप्लाई शुरू हो चुकी है। जबकि मोहाली में इसे पहले होना था लेकिन औपचारिकताओं पूरी न होने के चलते ये प्रोजेक्ट लगातार लटक रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.