चंडीगढ़, जेएनएन। वीकेंड लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार को चंडीगढ़ पुलिस लापरवाही बरतने वाले 96 लोगों पर कार्रवाई की है। पुलिस ने 13 लोगों को कोविड गाइडलाइंस और लॉकडाउन के निर्देशों का पालन न करने पर गिरफ्तार किया गया। बिना मास्क लगाए घूम रहे आठ लोगों के चालान काटे हैं। इसी तरह शारीरिक दूरी का पालन न करने पर 61 लोगों के और सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर 27 लोगों के चालान किए गए। कुल 96 चालान के जरिये पुलिस ने 52 हजार रुपये चालान राशि वसूल की।

500 ग्राम अफीम के साथ युवक गिरफ्तार

चंडीगढ़ पुलिस के ऑपरेशन सेल ने बीते रोज एक युवक को 500 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपित युवक की पहचान उत्तर प्रदेश के संभल निवासी 23 वर्षीय सुनील के रूप में हुई है। आरोपित युवक को ऑपरेशन सेल ने सूचना के आधार पर किशनगढ़ के सुखना चौ के पास से ब्रिज पर पूछताछ के लिए राेका। जब आरोपित युवक की तलाशी ली गई। उसके पास से 500 ग्राम अफीम मिली। पुलिस पूछताछ में वह आनाकानी करने लगा। जिसके बाद ऑपरेशन सेल की टीम ने आरोपी के खिलाफ आईटी पार्क थाना में मामला दर्ज करवाया।

बाल मजदूरी कराने पर 8 लोगों पर केस दर्ज, नौ बच्चों को रेसक्यू किया

डिस्ट्रिक्ट चाइल्ड प्रोटेक्शन यूनिट ने शहर में अलग-अलग जगहों पर बाल मजदूरी कर रहे नौ बच्चों को रेसक्यू किया। इन बच्चों को रेस्क्यू कर बाल गृह में रखा गया है। चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर मोहम्मद इरशाद की शिकायत पर सेक्टर-49 थाना पुलिस ने चाइल्ड लेबर एक्ट 1986 के तहत सेक्टर-48 के देविंदर ढाबा, चौहाना ढाबा, मोटर मार्केट के बूथ नंबर दो के मालिक मनोज, शॉप नंबर तीन के मालिक अशोक, बूथ नंबर-147 के मालिक लक्की, बूथ नंबर-221 के मालिक अभिलाश, बूथ नंबर 225 के मालिक रमेश और बूथ नंबर 127 स्थित अवतार ऑटो मोबाइल्स के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस ने केस दर्ज कर पूछताछ कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Edited By: Ankesh Thakur