Move to Jagran APP

Weather Forecast Chandigarh: दोपहर की गर्मी से मिलेगी राहत, चंडीगढ़ में अगले तीन दिन बारिश के आसार

मौसम विभाग केंद्र चंडीगढ़ के मुताबिक रविवार से मौसम में बदलाव के संकेत हैं। कल से शहर में बारिश की संभावना बन रही है। ऐसे में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। विभाग की मानें तो 17 से लेकर 19 अक्टूबर बारिश हो सकती है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 12:47 PM (IST)
Weather Forecast Chandigarh: दोपहर की गर्मी से मिलेगी राहत, चंडीगढ़ में अगले तीन दिन बारिश के आसार
मौसम विभाग ने अगले तीन दिन शहर में बारिश के आसार जताए हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Weather Forecast Chandigarh: शहर में पिछले कई दिनों से तेज धूप खिल रही है। आलम यह है कि अक्टूबर में भी जून की गर्मी का एहसास हो रहा है। दिनभर खिल रही तेज धूप से गर्मी बढ़ गई है। तेज धूप के कारण शहर का तापमान 35 डिग्री तक पहुंच रहा है। हालांकि सुबह शाम ठंड महसूस हो रही है। वहीं, अब शहरवासियों को दोपहर की गर्मी से राहत मिलने वाली है। 

loksabha election banner

मौसम विभाग केंद्र चंडीगढ़ के मुताबिक रविवार से मौसम में बदलाव के संकेत हैं। कल से शहर में बारिश की संभावना बन रही है। ऐसे में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। विभाग की मानें तो 17 से लेकर 19 अक्टूबर तक चंडीगढ़ सहित पंचकूला और मोहाली के साथ लगते एरिया में बारिश हो सकती है। आज शाम से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

इसके साथ ही पंजाब और हरियाणा में 16 से 18 अक्टूबर तक तेज बारिश की संभावना है।जहां एक ओर दिन में अभी भी गर्मी महसूस की जा रही है वहीं सुबह और रात के तापमान में 4 से 5 डिग्री तापमान की गिरावट देखने को मिल रही है।मौसम विभाग के अनुसार 17 अक्टूबर को बारिश होने से जहां एक ओर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा वहीं दूसरी ओर तापमान में भी भारी गिरावट होगी।इसके साथ ही दिन में भी काफी फर्क लगा है जिसके चलते रातें लंबी और दिन छोटे होने शुरू हो गए हैं।शहर में बारिश होने की वजह पाकिस्तान में एक्टिव हुआ वेस्टर्न डिस्टरबेंस और चक्रवात को माना जा रहा है।इसके अलावा पाकिस्तान में एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर पंजाब के साथ ही चंडीगढ़ और हरियाणा में भी देखने को मिलेगा।

यह रहेगा मौसम

शहर में आज आसमान बिल्कुल साफ है और तेज धूप निकली हुई है। इससे आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहने के आसार। वहीं, रविवार को बारिश के आसार। इससे तापमान में गिरावट आएगी, जिस कारण अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने के आसार। सोमवार को भी बारिश की संभावना बनी हुई है। अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने के उम्मीद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.