चंडीगढ़, जेएनएन। शहर के 10 प्रमुख स्थानों में जल्द ही 10 वाटर एटीएम की सुविधा शुरू होने जा रही है। यह सुविधा स्मार्ट सिटी मिशन के अंदर शुरू हो रही है। यह प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड पर चलाने का निर्णय लिया है। स्मार्ट सिटी की ओर से 10 वाटर एटीएम स्टेशन चलाने के लिए प्रशासन से मंजूरी मांगी थी जो कि मिल गई है।

स्मार्ट सिटी के अनुसार इस पायलट प्रोजेक्ट की कामयाबी के बाद शहर के दूसरे अलग-अलग स्थलों में भी वाटर एटीएम स्टेशन शुरू किए जाएंगे। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के अनुसार वाटर एटीएम मशीन बनाने और लगाने के लिए टेंडर निकाल दिया है। जो कंपनी वाटर एटीएम मशीन बनाएगी चलाने की जिम्मेदारी भी उसे ही दी जाएगी। वाटर एटीएम मशीन से पानी लेने के रेट भी तय कर लिए गए हैं। कंपनी ढाई सौ मिलीलीटर पानी दो रुपये में उपलब्ध करवाएगी जबकि पांच रुपये में एक लीटर पानी मिलेगा। प्रोजेक्ट के अनुसार पानी नगर निगम उपलब्ध करवाएगा जबकि सफाई और हाइजेनिक कादयान कंपनी की ओर से रखा जाएगा ।

मशीन पर विज्ञापन की मंजूरी नहीं मिलेगी

प्रशासन की ओर से इन वाटर एटीएम मशीन पर विज्ञापन की मंजूरी नहीं दी है। साल 2016 में भी नगर निगम की ओर से शहर के चुनिंदा एरिया में इस तरह की वाटर मशीन लगाई गई थी लेकिन कुछ दिनों बाद यह मशीनें बंद हो गई थी। इससे जहां पानी की महंगी बोतल खरीदने से छु़टकारा मिलेगा। लगाई जाने वाली एटीएम मशीन में व्यक्ति खुद ही दो और 5 रुपये का सिक्का डालकर ठंडा पानी निकाल सकेंगे हर मशीन में जीपीएस सिस्टम  भी लगा होगा।

इन प्रमुख स्थलों पर लगेगी मशीन

सुखना लेक, सेक्टर-17 प्लाजा, राक गार्डन, सेक्टर-11, पीजीआइ के पास, पंजाब यूनिवर्सिटी, सेक्टर-43 और सेक्टर- 17 बस स्टैंड सहित शहर के 10 प्रमुख स्थलों पर लगाया जाएगा। यहां पर ही लोगों का ज्यादा आवागमन रहता है  और पर्यटक  भी यहां पर सबसे ज्यादा आते और जाते हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!