जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-38 विवेक हाई स्कूल को समाज के कमजोर वर्ग के बच्चों को एडमीशन देना ही होगा। शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी कर कहा है कि कुल सीटों मेंं से 25 प्रतिशत सीटों पर ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत एडमिशन देना अनिवार्य है। वहीं, स्कूल प्रबंधन ने विभाग के रवैया भांपते हुए ड्रॉ की डेट ही जारी नहीं की है। स्कूल की तरफ से सिबलिंग और एलुमनी के बच्चों को एडमिशन की प्राथमिकता दी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि विवेक हाई स्कूल के पास सिख माइनोरिटी स्टेटस है, जिसे शिक्षा विभाग चैलेंज कर रहा है। इसके लिए विभाग की तरफ से पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट मेंं केस भी किया गया था, जिसमें कोर्ट की तरफ सेे विवेक स्कूल का माइनोरिटी स्टेटस खत्म कर दिया था। उसके बाद स्कूल प्रशासन की तरफ सेे दोबारा से केस हाईकोर्ट में लगा रखा है, जिसका फैसला रिजर्व है।

31 तक निकाले जाने हैं ड्रॉ

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि एंटी क्लास दाखिले का ड्रॉ 31 जनवरी तक सभी प्राइवेट और कान्वेंट स्कूलों को करना है। उसके बाद 3 से 16 फरवरी तक अभिभावकों को फीस स्कूलों में जमा करानी है। विवेक की तरफ सेे आवेदन जमा करने से लेकर शॉर्ट लिस्ट जारी करने तक की प्रक्रिया शिक्षा विभाग के नियमानुसार है, लेकिन अभी ड्रॉ की डेट तय नहीं की है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!