Move to Jagran APP

Curfew में भी VIP को चाहिए ब्रांडेड आइसक्रीम, स्ट्रॉबेरी और महंगी शराब

कई वीआइपी यह भी कह रहे हैं कि उन्हें गेहूं से एलर्जी है ऐसे में उन्हें खाने के लिए विशेष प्रोडेक्ट चाहिए।

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 09:57 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 03:15 PM (IST)
Curfew में भी VIP को चाहिए ब्रांडेड आइसक्रीम, स्ट्रॉबेरी और महंगी शराब
Curfew में भी VIP को चाहिए ब्रांडेड आइसक्रीम, स्ट्रॉबेरी और महंगी शराब

चंडीगढ़, [राजेश ढल्ल]। इस समय जहां गरीब और जरूरतमंद लोगों को अपनी भूख मिटाने के लिए पेट भरने के लाले पड़े हुए हैं। कई लोगों को भूखे पेट भी सोना पड़ रहा है। वहीं, शहर के वीआइपी लोगों को खाने और पीने के लिए ब्रांडेड आइटमें चाहिए जिनसे प्रशासन की भी परेशान हो गया है। वीआइपी लोग प्रशासन के अधिकारियों और नगर निगम के पार्षदों को फोन करके चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी, केक, विदेशी ऑलिव ऑयल, विशेष कंपनी की ब्रैड, पेस्ट्री, विशेष ब्रांड की आइसक्रीम की मांग कर रहे हैं। कई वीआइपी यह भी कह रहे हैं कि उन्हें गेहूं से एलर्जी है, ऐसे में उन्हें खाने के लिए विशेष प्रोडेक्ट चाहिए। जबकि कई वीआइपी तो विदेशी महंगी शराब और परफ्यूम भी उपलब्ध करवाने की मांग कर रहे हैं। यहां तक कि लोग प्रशासन से गोल्फ क्लब में खेलने के लिए भी घर से बाहर निकलने के लिए पास की मांग कर रहे हैं।

loksabha election banner

संबित पात्रा ने ट्वीट कर जताई हैरानी

इस आपदा की स्थिति में चंडीगढ़ के वीआइपी लोगों की हैरान कर देने वाली मांग को देखकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी ट्वीट करके हैरानी जताई है। उन्होंने कहा है कि विश्वास नहीं होता कि लोग इस समय ऐसी भी डिमांड कर सकते हैं। इस समय प्रशासन की ओर से सिर्फ करियाना, सब्जी, फल और दूध- ब्रैड बेचने की मंजूरी सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक दी हुई है। प्रशासन की ओर से लोगों की मदद के लिए हर पार्षद और उनके तीन वॉलटियर्स का लॉकडाउन के दौरान बाहर रहने का पास बनाया है।

मेयर और कमिश्नर डिमांड सुनकर हैरान

मेयर राजबाला मलिक और कमिश्नर केके यादव को भी वीआइपी लोग तरह-तरह का सामान उपलब्ध करवाने की मांग कर रहे हैं। मेयर खुद भी वीआइपी एरिया के सेक्टर-10 में रहती हैं। कांग्रेस पार्षद देवेंद्र ¨सह बबला को तो कई लोगों ने विदेशी शराब तक उपलब्ध करवाने की मांग कर दी। बबला का कहना है कि इस मुश्किल की घड़ी में लोगों की डिमांड सुनकर वह भी हैरान हो जाते हैं।

सतीश कैंथ को भी आया था परिवार का फोन

पार्षद सतीश कैंथ का कहना है कि उन्हें भी सेक्टर-11 से एक वीआइपी परिवार का फोन आया जोकि विदेशी चॉकलेट, पास्ता के अलावा कई तरह की वस्तुएं उपलब्ध करवाने की मांग कर रहा था लेकिन उन्होंने कहा कि उस एरिया के पार्षद महेश इंद्र सिद्धू हैं। उन्होंने सिद्धू का नाम उस परिवार को उपलब्ध करवा दिया था। सलाहकार को कहना पड़ा था वेरी इडियटिक पर्सन वीआइपी सुबह और शाम सैर का आनंद लेने के लिए पास मांग रहे हैं। पिछले बुधवार को सलाहकार मनोज परिदा ने भी ऐसे लोगों के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए इन्हें वेरी इडियटिक पर्सन कहा था। सलाहकार के अनुसार ऐसे वीआइपी लोग जोकि लॉकडाउन के नियमों की उल्लंघना करेंगे, उनके नाम सार्वजनिक किए जाएंगे।

वीआइपी लोगों को भी इस लड़ाई में सभी के साथ मिलकर चलना चाहिए। ब्रांडेड खाने की वस्तुएं लॉकडाउन से पहले खाते ही थे। अब कोरोना को भगाने के बाद खा लेंगे तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा। घर बैठे लोगों को मस्ती आ रही है कि उन्हें गोल्फ क्लब का पास दे दो। इस तरह की मांग करने का यह उचित समय नहीं है। वीआइपी को भी दूसरे लोगों की तरह घर पर ही रहकर प्रशासन का साथ देना चाहिए। इस समय नगर निगम सब्जियां और फल सीटीयू बसों पर लोगों के दरवाजे तक पहुंचा ही रहा है।

-राजबाला, मेयर, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.