जागरण संवाददाता, पंचकूला : सेक्टर-16 के गांव बुढनपुर निवासियों को बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या से जल्द छुटकारा मिल जाएगा। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने वीरवार को गांव का दौरा कर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को बहने वाले एमडीसी नाले के दोनों ओर रिटेनिग वॉल का निर्माण करने व नाले को और अधिक गहरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान मेयर कुलभूषण गोयल, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक जगदीश शर्मा, नगर निगम के आयुक्त धर्मवीर सिंह व अन्य उच्च अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य अभियंता हरिदत्त शर्मा, अधीक्षक अभियंता एसके नंदवानी, नगर निगम के अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता अशोक राणा और अमित राठी, निधि भारद्वाज, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद जय कौशिक, नरेंद्र लुबाणा, महामंत्री प्रमोद वत्स व नगर निगम तथा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

गुप्ता ने कहा कि नाले के दोनों ओर रिटेनिग वॉल बनने तथा नाले की गहराई बढ़ने से बरसात के दिनों में ओवरफ्लो की समस्या का निदान होगा और लोगों के घर भी सुरक्षित रहेंगे। गांव की महिलाओं ने गुप्ता को अवगत करवाया कि नाले में पानी के अधिक बहाव के कारण घरों में पानी भर जाने का खतरा रहता है। इस पर गुप्ता ने कहा कि वे इस समस्या के निदान के लिए सब लोगों के बीच आए हैं और उन्होंने गांववासियों को इस समस्या के स्थायी समाधान का आश्वासन दिया।

नाले के ऊपर छोटा पुल बनाकर श्मशानघाट तक रास्ता दिया जाए

बुढनपुर में बहने वाले नाले के कारण गांव से श्मशानघाट तक सीधा मार्ग न होने की समस्या का समाधान करते हुए गुप्ता ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि चंडीगढ़ सीमा के साथ लगती निगम की भूमि से नाले के ऊपर एक छोटा पुल बनाकर श्मशानघाट तक रास्ता दिया जाए। गांव की एक बुजुर्ग महिला बीरो देवी ने जैसे ही गुप्ता को उसके घर के समीप गली में पानी भरने की समस्या से अवगत करवाया गुप्ता ने तुरंत महिला के साथ गली का निरीक्षण किया।

पार्क के सौंदर्यीकरण के भी दिए निर्देश

गुप्ता ने गांव में स्थित पार्क का निरीक्षण भी किया और नगर निगम के अधिकारियों को पार्क की चारदीवारी, साफ-सफाई, सौंदर्यीकरण व रखरखाव के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पार्क की देख-रेख और विकास के लिए पार्क डेवलपमेंट कमेटी का गठन किया जाए।

Edited By: Jagran