मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। यूटी विजिलेंट टीम ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर नकली इम्पोर्टेड सिगरेट बेचने की गुप्त सूचना के अाधार पर एक फैक्ट्री व दो बूथों में अचानक रेड कर 14 लाख 50 हजार कीमत की नकली सिगरेट जब्त कर ली। जब्त नकली इम्पोर्टेड सिगरेट को विजिलेंस टीम ने संबंधित थाना पुलिस को सौंप कर आरोपितों के खिलाफ सीओटीपीए एक्ट 2003 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इन सिगरेट के पैकेट पर कीमत और संवैधानिक चेतावनी भी नहीं लिखा हुआ था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यूटी विजिलेंस डीएसपी दीपक यादव को चंडीगढ़ के अलग-अलग स्थानों पर नकली इम्पोर्टेड सिगरेट बिकने की सूचना मिली थी। जिसके बाद विजिलेंस टीम ने गुप्त तरीके निगरानी कर जगह को चिन्हित कर लिया। विजिलेंट टीम ने कोर्ट की ओर से एक सर्च नोटिस इश्यू करवाने के बाद कार्रवाई करते हुए रेड किया।

यहां-यहां विजिलेंस की रेड

विजिलेंस डीएसपी दीपक यादव के नेतृत्व में टीम ने रेड किया। पहले टीम सर्च वारंट लेकर इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित प्लॉट नंबर-653, सेक्टर 22बी स्थित एससीओ नंबर-1037 और सेक्टर-38 स्थित बूथ नंबर-111 में रेड मारी। रेड के दौरान विजिलेंस टीम ने एक-एक पैकेट की गहनता से चेकिंग की। इस दौरान विजिलेंस टीम के साथ एक्सपर्ट भी मौजूद थे। विजिलेंस टीम ने नकली मिलने वाली सभी सिगरेट पैकेट को तुरंत ही जब्त कर लिया।

नकली पैकेट पर इम्पोर्टेड कंपनी के टैग

विजिलेंस जांच में बरामद नकली सिगरेट पैकेट पर इम्पोर्टेड कंपनी के टैग लगे हुए थे। इस दौरान ब्लैक, डनहील, गुडांग-ग्राम,मारबोरो,पाइन,मांड,बेनसन एडं हेजज व अन्य इम्पोर्टेड सिगरेट के नकली पैकेट बरामद कर जब्त किया हैं। विजिलेंस टीम के अनुसार सभी सिगरेट की कीमत लगभग 14 लाख 50 हजार रुपये आंकी जा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!