Move to Jagran APP

जीरकपुर में अतिक्रमण हटाने के दौरान होगी वीडियोग्राफी, CMO को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

जीरकपुर में लोगों को अतिक्रमण के कारण होने वाली परेशानी से कुछ हद तक राहत मिलने वाली है। दरअसर शहर में अतिक्रमण की शिकायत मुख्यमंत्री को किए जाने के बाद अब अतिक्रण हटाने के दौरान वीडियोग्राफी की जाएगी और रिपोर्ट सीएमओ को सौंपी जाएगी।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 04:34 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 04:34 PM (IST)
जीरकपुर में अतिक्रमण हटाने के दौरान होगी वीडियोग्राफी, CMO को सौंपी जाएगी रिपोर्ट
जीरकपुर की मार्केट्स में अतिक्रमण हटाते एसएचओ जीरकपुर।

जीरकपुर, जेएनएन। शहर में चुनावी शोर के बीच नगर परिषद का अतिक्रमण हटाओ दस्ता सक्रिय है। शहर में अतिक्रमण का मामला मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने के बाद अफसर सक्रिय हो गए हैं। सीएमओ से अतिक्रमण हटाए जाने के आदेशों के बाद परिषद का अतिक्रमण हटाओ दस्ता जल्द कार्रवाई करने की तैयारी में है। इस बार इसकी वीडियो व फोटोग्राफी भी होगी। दोबारा अतिक्रमण होने पर सख्त कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

नगर परिषद के ईओ संदीप तिवारी का कहना है कि टीम पहले भी अतिक्रमण हटाने के लिए जा रही थी, लेकिन अब इस काम में तेजी लाई जाएगी। तिवारी ने कहा कि इस बार अतिक्रमण हटाने से पहले वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी की जाएगी। दोबारा अतिक्रमण करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनका सामान जब्त करने के साथ-साथ चालान भी काटा जाएगा। छोटे वेंडरों को जगह अलाट करने की भी योजना है। उन्हें नंबर अलाट किए जाएंगे। इसी आधार पर उन्हें जगह मुहैया कराए जाने की योजना है।

बता दें, जीरकपुर में लोगों ने अतिक्रमण का मामला सीएम कार्यालय तक पहुंचा दिया था। इसके बाद सीएमओ ने अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से 15 दिन के भीतर कार्रवाई कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश परिषद के अफसरों को दिए गए हैंं।

इन-इन जगहों पर है अतिक्रमण

वीआइपी रोड, निर्मल छाया सोसायटी से डॉमिनोज चौक, देवा जी प्लाजा मार्केट, बलटाना फर्नीचर मार्केट, कलगीधर मार्केट, ढकौली गुरु नानक एनक्लेव कॉलोनी में जगह जगह दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किया गया है।

लोगों को होती है परेशानी, लड़ाई तक की आती है नौबत

सड़क किनारे अतिक्रमण के कारण अक्सर लड़ाई झगड़ा होना आम बात हो गई है। दुकानदार अपने सामान को सड़क किनारे रख देते हैं। इससे वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों को वाहन पार्किंग के लिए जगह नहीं मिल पाती। इसके कारण अक्सर उक्त स्थानों पर जाम की सी स्थिति बन जाती है। वीआइपी रोड और बलटाना मार्केट में सबसे बुरा हाल है। त्योहारी सीजन में तो यहां पैदल चलने वालों तक को जगह नहीं मिल पाती। इसी को लेकर यहां लोग परेशान हैं और मामले को सीएम कार्यालय तक ले जाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.