Move to Jagran APP

कूड़ा उठाने के बहाने रेकी कर वाहन चोरी करने वाले चार गिरफ्तार, चोरी के 9 वाहन बरामद, सभी को भेजा जेल

पकड़े गए आरोपियो की निशनदेही पर पुलिस ने नो दोपहिया वाहन बरामद किए है। जिनमे 7 बाइक और दो एक्टिवा शामिल है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 06:42 PM (IST)
कूड़ा उठाने के बहाने रेकी कर वाहन चोरी करने वाले चार गिरफ्तार, चोरी के 9 वाहन बरामद, सभी को भेजा जेल
कूड़ा उठाने के बहाने रेकी कर वाहन चोरी करने वाले चार गिरफ्तार, चोरी के 9 वाहन बरामद, सभी को भेजा जेल

चंडीगढ़, जेएनएन। घरों से कूड़ा उठाने के बहाने रेकी कर दोपहिया वाहन चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को सेक्टर39 थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियो की निशनदेही पर पुलिस ने नो दोपहिया वाहन बरामद किए है। जिनमे 7 बाइक और दो एक्टिवा शामिल है।

loksabha election banner

पकड़े गए आरोपियों की पहचान मलोया की ग्वाला कॉलोनी निवासी 26 साल के अशोक कुमार, गांव डडू माजरा के रहने वाले  25 साल के अजय कुमार, गांव खुद्डा जसू के रहने वाले  20 साल के सचिन और ईडब्ल्यूएस कालोनी  धनास के रहने वाले जितेंद्र के रूप में हुई है । आरोपी चोरी के वाहनों को हरियाणा में बेचने की फिराक में थे। सेक्टर 39 थाना पुलिस ने उक्त पकड़े गए सभी आरोपियो को जिला अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने आरोपियों को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

कार्यवाहक एसएसपी विनीत कुमार ने बताया कि बीते दिन एरिया में कुछ समय से वाहन चोरी की वारदातें हो रही थी। जिसको लेकर पुलिस पूरी तरह से एक्टिव हो गई थी। चोरी की वारदातें हो रही थी। वही  मोली जागरा के रहने  वाला  पीड़ित  शिकायतकर्ता  अभिषेक ने  पुलिस को बताया था कि  वह अपने परिवार समेत रहता है।  12  सितंबर  को  दोपहर करीब 1:00 बजे  बूथ मार्केट सेक्टर 40 में गया था उसने अपना चंडीगढ़ नंबर का एक्टिवा मार्केट पार्किंग में खड़ा कर दिया। जब वह उसी दिन दोपहर 2:30 बजे करीब वापस आया तो उसने देखा कि उसका एक्टिवा गायब था। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। थाना 39 क्षेत्र एरिया के अंतर्गत कुछ समय से दो पहिया वाहन की चोरी की वारदातें हो रही थी मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना 39 के प्रभारी इंस्पेक्टर अमनजोत सिंह की सुपर विजन में एक टीम गठित की गई। 

टीम में अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा सूचना के मुताबिक सेक्टर 37/38 स्मॉल चौक के पास सेक्टर 37 की साइड से एक्टिवा पर सवार  आरोपी  अशोक  और उसके साथी  अजय  को पुलिस ने रोककर  पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ की  उनके  पास चोरी का एक्टिवा है। पुलिस ने तुरंत मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों आरोपियों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। रिमांड के दौरान पुलिस ने मामले में अन्य दो आरोपियों और किए गए वाहन चोरी के मामले का खुलासा किया।जानकारी के मुताबिक जिला जालंधर के रहने वाले सुनील कुमार ने 14 सितंबर को थाना 39 पुलिस में शिकायत दी कि वह अपने मोटरसाइकिल पर सवार होकर सेक्टर 38 में आया था। उसने अपना मोटरसाइकिल पार्किंग में खड़ा कर दिया। पीड़ित कुछ देर बाद वापस आया तो उसका मोटरसाइकिल उस जगह से गायब था।

जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए  चोरी के मोटरसाइकिल पर सवार  आरोपी  सचिन को भी  सेक्टर 40  कम्युनिटी सेंटर के पास से  काबू किया और चोरी का मोटरसाइकिल बरामद किया। वहीं पुलिस ने मामले में चौथे आरोपी जितेंद्र को भी सेक्टर 38 वेस्ट लाइट प्वाइंट के पास चोरी के मोटरसाइकिल समेत काबू किया।

पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने 9 दो पहिया वाहन बरामद किए हैं। शिकायतकर्ता गांव बुटरेला के रहने वाले विशाल मिश्रा ने पुलिस को शिकायत में बताया था कि वह 12 सितंबर को शाम के समय गांव बुटरेला गेट के पास अपना मोटरसाइकिल खड़ा किया था। अगले दिन जब सुबह आया तो उसका मोटरसाइकिल गायब था। जिसकी सूचना पुलिस को दी थी थी पुलिस ने मामले में चौथे आरोपी जितेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया था। पुलिसस ने बताया कि वाहन चोरी का पांच केस सॉल्व हुए है जिनमे सेक्टर एक केस सेक्टर 19, 34, 36,11 और सारंगपुर थाने का सुलझा है।

तीन महीने पहले वाहन चोरी करने किए थे शुरू

चारो आरोपी पिछले तीन महीने से शहर में वाहन चोरी की घटनाओ को अंजाम दे रहे थे ।इसके लिए आरोपियो ने रेकी करने के लिए घरों से कूड़ा उठाने का काम शुरू किया। जिसके बाद उसे रात के वक्त चुरा लेते थे, यह आरोपी चुराये इन वाहनों को हरियाणा में ही बेचने की फिराक में थे लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने इन्हें अलग अलग जगहो से गिरफ्तार कर लिया है।

यह है आरोपियाें का प्रोफाइल

पकड़े गए आरोपी अजय और उसके साथी  अशोक से पुलिस ने कुल 5 मामले शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्र के सुलझाने का दावा किया है। आरोपी अशोक कुमार गार्बेज कलेक्ट करने का काम, अजय कुमार गार्बेज कलेक्ट करने का काम करता है। जबकि  आरोपी सचिन ड्राइवर है।  और आरोपी जितेंद्र प्लस टू पास है। और मार्केटिंग का काम करता है। पकड़े गए आरोपी अजय और अशोक घर घर जाकर गार्बेज कलेक्टर करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.