चंडीगढ़, जेएनएन। एक साल में शहर के प्रमुख सरकारी-प्राइवेट बिल्डिंग को बम से उड़ाने की यूटी पुलिस को पांच बार धमकी मिल चुकी है। पाकिस्तान नंबर से कॉल कर अज्ञात ने दड़वा पुलिस पोस्ट, नेट कॉलिंग से एलांते माल, पत्र के माध्यम से पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट, पंजाब सचिवालय और जिला अदालत उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। बावजूद यूटी पुलिस इन सभी मामलों में कॉलर और पत्र लिखने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर आरोपितों तक पहुंचने में नाकाम साबित हुई है। 29 अक्टूबर को हाई कोर्ट और जिला अदालत उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस विभाग की ओर अलर्ट जारी है।

शहर में कब-कब मिली दहशत फैलाने की धमकी

- भारत-पाकिस्तान में तनाव के दौरान 28 फरवरी को सुबह 10 बजे यूटी पुलिस के दड़वा चौकी के सरकारी नंबर पर पाकिस्तान के नंबर से कॉल कर अज्ञात ने धमकी भरे शब्दों में कहा कि चंडीगढ़ पुलिस से बोल रहे हो तुम डेढ़ घंटे में देख लेना। उसके बाद से पुलिस अभी तक कॉलर का पता नहीं लगा पाई।

- गुरदासपुर में आतंकी हमले के बाद चंडीगढ़ दड़वा चौकी पुलिस को धमकी भरी कॉल मिली थी। कॉलर ने जल्द से जल्द चौकी को उड़ाने की धमकी दी थी। इस केस में भी पुलिस कॉलर को ट्रेस नहीं कर पाई है।

- इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले पुलिस कंट्रोल रूम में इंटरनेट कॉल कर एलांटे मॉल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। एसएसपी नेतृत्व में पूरी पुलिस फोर्स, बम-डॉग स्क्वॉयड और सीआरपीएफ की टीम ने साढ़े पांच घंटे खंगालने के बाद केस दर्ज कर खाली हाथ हैं।

- 12 अक्टूबर पर हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार ऑफिस में पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट और पंजाब सचिवालय को 16 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला था। पत्र में लिखे नाम वाले व्यक्ति मोहाली के गांव टंगोरी निवासी परमजीत को पुलिस ने काबू कर पूछताछ की थी, जिसमें परमजीत का रोल नहीं मिलने छोड़ दिया।

- 23 अक्टूबर को जिला बार एसोसिएशन के प्रधान एनके नंदा को कोरियर के माध्यम से पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट और जिला अदालत को 29 अक्टूबर के दिन बम से उड़ाने का धमकी भरा पत्र मिला था।

24 घंटे पुलिस शहर में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अलर्ट रहती है। इंटरनेट कॉलिंग, धमकी वाले पत्र सहित दूसरे थ्रेट को पुलिस गंभीरता से लेकर आरोपितों की तलाश में लगी है।

-चरणजीत सिंह विर्क, पीआरओ यूटी पुलिस

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!