Move to Jagran APP

केएलएफ की धमकी पर यूटी पुलिस का अलर्ट, दरिया चौकी पर नहीं दिखी सुरक्षा व्यवस्था

जासं, चंडीगढ़:पंजाब के मकसूदा थाने में हमले के बाद शनिवार को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) द्वारा पंजाबी में जारी लेटर में दरिया चौकी हमले के दावे के बाद यूटी पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 11:11 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 11:11 AM (IST)
केएलएफ की धमकी पर यूटी पुलिस का अलर्ट, दरिया चौकी पर नहीं दिखी सुरक्षा व्यवस्था
केएलएफ की धमकी पर यूटी पुलिस का अलर्ट, दरिया चौकी पर नहीं दिखी सुरक्षा व्यवस्था

जासं, चंडीगढ़:पंजाब के मकसूदा थाने में हमले के बाद शनिवार को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) द्वारा पंजाबी में जारी लेटर में चंडीगढ़ दरिया चौकी पर हमले के दावे के बाद यूटी पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया। हालांकि, यूटी विभाग विभाग ने दरिया चौकी पर किसी भी तरह के हमले से साफ इंकार कर दिया था। रविवार दोपहर दरिया चौकी पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने दैनिक जागरण की टीम पहुंची तो अलर्ट हवा हवाई साबित हुआ। चौकी में ड्यूटी स्टॉफ के अलावा बाहर एक भी सुरक्षाकर्मी या उपकरण नही लगे थे।

loksabha election banner

इस दौरान चौकी में मौजूद पुलिसकर्मियों से हमले की सूचना और अलर्ट के बारे में पूछा गया। जिस पर उनका साफ जवाब था कि उनकी चौकी पर किसी तरह का हमला हुआ ही नही है। यह सिर्फ एक सोशल मीडिया पर चल रहे लेटर से माध्यम से दावा किया जा रहा है।

सामने स्थित चंडीगढ़-पंचकूला रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था ढीली

दरिया चौकी के बाद दैनिक जागरण की टीम चौकी के सामने स्थित चंडीगढ़-पंचकूला रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंची। वहा भी सुरक्षा व्यवस्था नाम मात्र का था। जबकि, चंडीगढ़ पुलिस लेटर को गंभीरता से लेते हुए देर रात अलर्ट जारी कर चुकी थी।

पंजाबी में जारी लेटर में यह लिखा था

शनिवार को खालिस्तान लिबरेशन की ओर से दावा करते हुए एक लेटर जारी हुआ। उसमें लिखा था कि उन्होंने मकसूदा थाने के अलावा नवांशहर थाना और चंडीगढ़ के दरिया थाने में भी हमला किया था। जिसके बाद वहा काफी धुआ फैल गया था। लेकिन, इन दोनों थानों पर ज्यादा नुकसान नहीं होने के कारण पुलिस मामले को दबा रही है।

वहीं डीएसपी क्राइम पवन कुमार का कहना है कि सोशल खालिस्तान लिबरेशन द्वारा दरिया थाना चंडीगढ़ स्थित दरिया थाने पर हमले का जिक्र किया गया था। जिसे गंभीरता से लेते हुए तुरंत अलर्ट जारी किया गया था। इसको लेकर इंटर्नल यूनिट सीआइडी, इंटेलिजेंस काम कर रही है। सुरक्षा के मद्देनजर सभी को अलर्ट भी किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.