Move to Jagran APP

यूटी क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव 29 को, प्रेसिडेंट पद के लिए पेश होगी नई दावेदारी

यूटी क्रिकेट एसोसिएशन (यूटीसीए) चंडीगढ़ की नई कार्यकारिणी के चयन के लिए अगस्त के अंतिम सप्ताह में चुनाव होने जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 11:22 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 11:22 PM (IST)
यूटी क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव 29 को, प्रेसिडेंट पद के लिए पेश होगी नई दावेदारी
यूटी क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव 29 को, प्रेसिडेंट पद के लिए पेश होगी नई दावेदारी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूटी क्रिकेट एसोसिएशन (यूटीसीए) चंडीगढ़ की नई कार्यकारिणी के चयन के लिए अगस्त के अंतिम सप्ताह में चुनाव होने जा रहे हैं। यूटीसीए की तरफ से मतदान को लेकर 29 अगस्त तिथि निर्धारित कर दी गई है। यूटीसीए की नई कार्यकारिणी (2022-25) सत्र के लिए चुनी जाएगी। पिछले दो टर्म से यूटीसीए में प्रेसिडेंट पद पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता संजय टंडन काबिज हैं। इसी महीने होने जा रहे चुनाव में प्रेसिडेंट पद पर संजय टंडन फिर से प्रेसिडेंट चुने जाएंगे या फिर यूटीसीए की बागडोर किसी दूसरे सदस्य के हाथ में होगी यह बड़ा सवाल है। पिछली बार संजय टंडन का चयन सर्वसम्मति से हुआ था।

loksabha election banner

जानकारी अनुसार बीसीसीआइ नियमों के तहत प्रेसिडेंट पद पर दो टर्म से अधिक कोई नहीं रह सकता है। ऐसे में अब टंडन के ही करीबी को प्रेसिडेंट पद पर चुने जाने की उम्मीद है। इस समय यूटीसीए में संजय टंडन का दबदबा है। 2017 में यूटीसीए को बोर्ड आफ कंट्रोल फार क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआइ) से मान्यता मिलने के बाद पहली बार नई कार्यकारिणी के लिए मतदान होने जा रहा है।

यूटीसीए चुनाव में प्रेसिडेंट के साथ ही वाइस प्रेसिडेंट, सेक्रेटरी, ज्वाइंट सेक्रेटरी और ट्रेजरर के पदों पर नए लोगों का चयन होना है। इस समय प्रेसिडेंट संजय टंडन के अलावा वाइस प्रेसिडेंट पद पर हरी सिंह खुराना, देश दीपक खन्ना सेक्रेटरी, युवराज महाजन ज्वाइंट सेक्रेटरी और देवेंद्र शर्मा ट्रेजरर पद पर काबिज हैं। जानकारी अनुसार जल्द ही यूटीसीए कार्यकारिणी चुनाव को लेकर पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। यूटीसीए चुनाव के दिन ही एनुअल जनरल बाडी मीटिग भी बुलाई गई है। बैठक में एनुअल जनरल मीटिग में सदस्यों के कोरम को लेकर नियमों में बदलाव का एजेंडा रखा जा सकता है। 86 यूटीसीए मेंबर चुनेंगे नई कार्यकारिणी

यूटीसीए में इस समय यूटीसीए में खेल के अलावा ट्राईसिटी से जुड़ी कई हस्तियां यूटीसीए के मेंबर हैं। यूटीसीए में कुल 86 मेंबर हैं जिन्हें वोटिग का अधिकार है। मेंबर लिस्ट में क्रिकेट जगत से जुड़ी हस्तियों में कपिल देव, चेतन शर्मा, योगराज सिंह, दिनेश मोंगिया, युवराज सिंह, वीआरवी सिंह के अलावा पूर्व आइएएस अधिकारी विवेक आत्रेय, रविद्र तलवार, डीएवी स्कूल-8 की प्रिसिपल विभा रे, पीयू सीनेटर डा. नीरू मलिक, डा. एसके पुनिया, संजय डेनिल बैनर्जी, सोमनाथ कोहली, बलजीत सिंह बावा, रवि प्रभाकर और रजत शर्मा आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.