चंडीगढ़, [राजेश ढल्ल]। यूटी क्रिकेट एसोसिएशन ने चंडीगढ़ प्रशासन से सेक्टर-16 का स्टेडियम लीज पर मांगा है जिसके लिए प्रशासन भी तैयार हो गया है। इस संबंध में चंडीगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन की यूटी प्रशासक वीपी ¨सह बदनौर, सलाहकार मनोज परिदा, खेल विभाग के सचिव केके यादव और निदेशक के साथ अलग-अलग बैठक भी हो चुकी है। प्रशासक के आदेश पर एसोसिएशन को स्टेडियम लीज पर देने के लिए मसौदा तैयार किया जा रहा है। प्रशासन की ओर से क्रिकेट एसोसिएशन को इसके लिए डिटेल प्रेजेंटेशन देने के लिए कहा गया है। क्रिकेट एसोसिएशन चाहती है कि जिस तरह से गोल्फ क्लब और सीएलटीए को जमीन लीज पर अलॉट की गई है, उसी आधार पर उन्हें भी सेक्टर-16 का ऐतिहासिक स्टेडियम अलॉट किया जाए।

शहरवासी 30 साल से कर रहे थे इंतजार
मालूम हो कि पिछले जुलाई माह में ही चंडीगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआइ ने मान्यता दी है। जिसका इंतजार शहरवासी और क्रिकेट प्रेमी पिछले तीस साल से कर रहे थे। अब प्रशासन यह भी चेक कर रहा है कि देश में किस-किस राज्य ने किस मॉडल को अपनाते हुए अपने एरिया की एसोसिएशन को लीज पर क्रिकेट स्टेडियम उपलब्ध करवाए हैं ताकि उस मॉडल को चंडीगढ़ में स्टडी करते हुए यहां की एसोसिएशन को क्रिकेट स्टेडियम अलॉट किया जा सके। लीज पर मिलने के बाद ही एसोसिएशन ग्राउंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपग्रेड भी करेगा। मालूम हो कि जब से बीसीसीआइ से यूटी क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता मिली है तब से शहर में क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की भी उम्मीदें ज्यादा बढ़ गई हैं।

एसोसिएशन का मकसद लाभ कमाना नहीं
यूटी क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय टंडन का कहना है कि सेक्टर-16 का क्रिकेट स्टेडियम लीज पर देने के लिए उनकी प्रशासन के आलाधिकारियों के साथ बारी-बारी से बैठकें हो चुकी हैं। टंडन का कहना है कि उनकी एसोसिएशन प्रॉफिट मेकिंग नहीं है। इसलिए प्रशासन को कम से कम रुपये की लीज तय करके ग्राउंड उपलब्ध करवाना चाहिए। प्रशासन ने जो प्रेजेंटेशन के लिए जानकारी मांगी है, उसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) से भी संपर्क किया जा रहा है।

2007 के बाद यहां पर नहीं हुआ है मैच
2007 के अक्तूबर के बाद यहां पर कोई मैच नहीं हुआ है। 2007 में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच हुआ था। 1966 में सेक्टर-16 में क्रिकेट स्टेडियम को बनाया गया है। जहां पर 30 हजार लोगों की एक साथ बैठकर मैच देखने की क्षमता है। यहां पर पहला टेस्ट मैच साल 1990 में खेला गया था।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!