Move to Jagran APP

पूर्व सैनिक की मौत के बाद स्वजनों का आइवीवाइ अस्पताल में हंगामा

धर्म सिंह की मौत के बाद स्वजनों की ओर से जमकर हंगामा किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 09:25 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 09:25 PM (IST)
पूर्व सैनिक की मौत के बाद स्वजनों का आइवीवाइ अस्पताल में हंगामा
पूर्व सैनिक की मौत के बाद स्वजनों का आइवीवाइ अस्पताल में हंगामा

जागरण संवाददाता, मोहाली : आइवीवाइ अस्पताल में एक पूर्व सैनिक धर्म सिंह की मौत के बाद स्वजनों की ओर से जमकर हंगामा किया गया। आरोप था कि धर्म सिंह की मौत हुए दो दिन हो गए लेकिन डॉक्टरों ने अपना बिल बनाने के चलते उसे दो दिन से वेंटीलेटर पर रखा हुआ है। न तो धर्म सिंह को वह मृतक घोषित कर रहे थे और न जिदा होने की पुष्टि कर उसे दूसरे अस्पताल में रेफर किया जा रहा था। हंगामे के बाद मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा जिसने आकर मामले को शांत करवाया। जबकि स्वजनों के आरोपों को डॉक्टरों ने निराधार बताया है। लखनौर निवासी 74 वर्षीय पूर्व सैनिक धर्म सिंह को हार्ट बंद होने के चलते उसके स्वजनों ने छह फरवरी को सेक्टर-71 स्थित अस्पताल में दाखिल करवाया था। जहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा हुआ था। लेकिन चार दिन से वेंटीलेटर पर रहने के बावजूद जब धर्म सिंह की कोई मूवमेंट न होती दिखी तो स्वजनों और रिश्तेदारों को संदेह हुआ कि धर्म सिंह की मौत हो चुकी है। जमकर नारेबाजी, बुलानी पड़ी पुलिस

prime article banner

जब डॉक्टरों से इस बाबत बात की गई तो उन्होंने धर्म सिंह के मृतक होने से इन्कार कर दिया। मंगलवार को जब उन्हें पूरा यकीन हुआ तो उन्होंने शव को वेंटीलेटर से उठाया और अस्पताल के बाहर शव रखकर अस्पताल प्रबंधकों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धर्म सिंह के लड़के गुरजीत सिंह व अन्य स्वजनों ने कहा कि धर्म सिंह पूर्व सैनिक है। इसलिए अस्पताल को सैनिक कोटे से पैसे आ रहे हैं। बिल बनाने के चक्कर में धर्म सिंह को मृतक घोषित नहीं किया जा रहा है। आइसीयू इंचार्ज डॉ. राजीव ने सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि हार्ट बंद होने के चलते धर्म सिंह को वेंटीलेटर पर रखा गया था। शुगर ज्यादा थी और ब्रेन काम नहीं कर रहा था लेकिन हार्ट चल रहा था जिसे डेथ डिक्लेयर नहीं कर सकते। स्वजनों को बताया भी गया था, यदि आप घर ले जाना चाहते है, ले जा सकते हैं। उम्र ज्यादा होने के कारण रिकवरी की उम्मीद कम थी। स्वजन भड़के हुए थे। जिन्हें समझाकर शव ले जाने के लिए मनाया। स्वजन बिना पोस्टमार्टम के शव को साथ ले गए। जिसका मोहाली श्मशान घाट में संस्कार किया गया है।

-राजीव कुमार, एसएचओ, मटौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.