चंडीगढ़, जेएनएन। Punjab Assembly Budget Session में वीरवार को सदन में करतारपुर साहिब कॉरिडाेर के मामले पर हंगामा हो गया। गुरुद्वारा करतारपुर साहिब से दर्शन करने के बाद लौटे श्रद्धालु की फिर से जांच करने पर विधानसभा में माहौल गर्मा गया। शिअद और भाजपा के विधायकों ने इस पर आपत्ति उठाई और हंगामा किया। विपक्षी विधायकों ने कहा कि इससे करतापुर साहिब जानेवाले श्रद्धालुओं में डर का माहौल पैदा हो रहा है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के विधायकों ने किसानों के मुद्दे पर सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया।

शिरोमणि अकाली दल के विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लों ने यह मामला उठाया। उन्‍होंने कहा कि गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब से दर्शन करने के बाद लौटे श्रद्धालुओं की दोबारा जांच किया जा रहा है और यह गलत है। इससे श्रद्धालुओं में डर का माहौल पैदा किया जा रहा है। जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि इंटेलिजेंस ब्यूरो के एडिशनल इंस्पेक्टर जनरल का पत्र आने के बाद ही एसएचओ ने चार शख्‍स श्रद्धालुओं को थाने में बुलाया था ।

इस पर विपक्षी विधायक भड़क गए।

आप के विधायक किसानों के मुद्दे पर पंजाब विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करते हुए।

आम आदमी पार्टी के विधायक और विधानसभा में नेता विपक्ष के नेता हरपाल चीमा ने कहा कि यह गंभीर मामला है। डीजीपी दिनकर गुप्ता के करतारपुर साहिब के संबंध में दिए गए बयान के बाद यह मामला और भी गंभीर हो गया है। इस तरह के कदम तुरंत रोका जाना चाहिए।

आम आदमी पार्टी के नेता कुलतार सिंह संधवां ने कहा की डीजीपी ने करतारपुर साहिब के मामले में माफी नहीं मांगी थी बल्कि हम सब का मजाक उड़ाया था। यह शर्मनाक है लोक इंसाफ पार्टी के विधायक बलविंदर बैंस ने भी कहां की डीजीपी ने माफी ऊपरी मन से मांग थी।

इस पर आम आदमी पार्टी के नेता कंवर संधू ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ है कि जब डीजीपी ने करतारपुर संबंधी बयान दिया था तो उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई बल्कि मुख्यमंत्री ने इधर उधर की बातें करके उनके बयान को उ‍चित ठहरा दिया। उन्होंने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर राज्यों का विषय है ऐसे में आइबी कि अगर चिट्ठी भी आई है तो उसे डीजीपी के पास भेजा जाना चाहिए था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें ठप

 

यह भी पढ़ें: Punjab Assembly में सीएम अमरिंदर ने कहा-शहीद हो जाएंगे लेकिन दूसरे राज्यों को पानी नहीं देंगे

यह भी पढ़ें: AAP MP भगवंत मान फिर विवाद में, लगा शराब पीकर पंजाब विधानसभा में आने का आरोप

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!