Move to Jagran APP

संयुक्त किसान मोर्चा का मोहाली में प्रदर्शन रद, दुकानदारों के समर्थन में आज होना था Protest

संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य शनिवार को मोहाली में दुकानदारों के समर्थन में सड़कों पर आए। यह प्रदर्शन दुकानदारों की मांगों को लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ किया जाना था लेकिन इस कार्यक्रम को रद कर दिया गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 03:21 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 03:21 PM (IST)
संयुक्त किसान मोर्चा का मोहाली में प्रदर्शन रद, दुकानदारों के समर्थन में आज होना था Protest
एसएसपी सतिदंर सिंह, डीएसपी गुरशेर सिंह व इंस्पेक्टर मनफूल सिंह को सम्मानित करते मोहाली व्यापार मंडल के सदस्य।

मोहाली, जेएनएन। संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य शनिवार को मोहाली में दुकानदारों के समर्थन में सड़कों पर आए। लेकिन इससे पहले ही प्रशासन की ओर से शुक्रवार शाम को दुकानों को सुबह 5 बजे से शाम 5 बजे तक सशर्त खोलने की अनुमति दे दी गई थी। जिसके चलते मोहाली में संयुक्त किसान मोर्चा व किसानों की ओर से किसी तरह का प्रदर्शन नहीं किया गया। संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य मन्ना सिंह, सतबीर सिंह मक्कड़, मनिंदर सिंह भट्टी, अमरजीत सिंह ने कहा कि वे पूरी तरह से किसानों के साथ है। उधर, व्यापार मंडल की ओर से पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया।

loksabha election banner

संयुक्त किसान मोर्चा की काॅल थी इसलिए वे मोहाली में चाहे कम गिनती में पहुंचे लेकिन दुकानदारों के समर्थन के लिए आएं। भविष्य में जब भी दुकानदारों को जरूरत होगी तो किसान दुकानदारों के साथ खडे़ होंगे। मोहाली जिला प्रशासन की ओर से शहरी क्षेत्रों में दुकानों को शाम 5 बजे तक ऑड/ईवन के आधार पर खोलने की अनुमति दी गई है। ताकि 50 प्रतिशत दुकानें हर दिन खुल सकें। 

ऑड ईवन सिस्टम के मुताबिक ईवन नंबर की दुकानें ईवन तारीख को खुलेंगी जैसे कि यानी 10, 12, 14 मई इत्यादि और इसी तरह ऑड दुकानें ऑड तारीखों को यानी 11, 13, 15 तारिख के मुताबिक खुलेंगी। जिले के अधीन आने वाली नगर परिषदों व निगम के कार्यकारी अधिकारी संबंधित मार्केट एसोसिएशनों के माध्यम से दुकानों को ऑड / ईवन के रूप में चिह्नित कर रहे हैं।

मार्केट एसोसिएशंस कोविड मॉनिटर्स द्वारा नियुक्त किए जाएंगे। वे कोविड दिशानिर्देशों के पालन को सुनिश्चित करने के लिए व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे। उधर मोहाली व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार के इस फैसले से दुकानदारों को थोड़ी राहत मिलेगी। व्यापार मंडल के महासचिव सरबजीत सिंह पारस ने कहा कि पुलिस दुकानदारों की समस्या को समझ रही है। प्रशासन तक बात पहुंचा रही है। इसलिए शनिवार को एसएसपी सतिदंर सिंह, डीएसपी गुरशेर सिंह व इंस्पेक्टर मनफूल सिंह को व्यापार मंडल ने सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.