चंडीगढ़, जेएनएन। प्रेस लाइट प्वाइंट पर शुक्रवार रात हुए हादसे गंभीर घायल बाइक सवार व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि घायल दूसरे व्यक्ति की पीजीआइ में हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। खबर लिखे जाने तक दोनों की पहचान करने में सेक्टर-3 थाना पुलिस लगी हुई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार रात को मटका चौक की तरफ से आ रही दो से तीन बाइक प्रेस लाइट प्वाइंट पर आपस में जोरदार तरीके से टकरा गई। तीनों बाइक सवार व्यक्ति असंतुलित होकर अलग-अलग दिशा में सड़क पर गिर गए। जिनमें से दो व्यक्तियों की हालत काफी गंभीर थी। सूचना पाकर सेक्टर-3 थाना प्रभारी जसपाल सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पीसीआर से तीनों घायलों को तुरंत जीएमएसएच-16 में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के दौरान तकरीबन 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और दूसरे घायल को पीजीआइ रेफर कर दिया गया। जबकि तीसरे बाइक सवार की हालत खतरे से बाहर से बाहर बताई जा रही है।

हादसे में असमंजस, जाच में जुटी रही पुलिस

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस की जाच में अलग-अलग लोगों ने अपने बयान दिए। हालांकि कोई भी स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहा था कि पहले बाइक सवार को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मारी है या तीनों बाइक आपस में टकराई हैं।

सड़क पर मिला एक टूटा हेलमेट

पुलिस की जाच में प्रेस लाइट प्वाइंट के पास एक टूटा हुआ हेलमेट मिला है। किसी भी प्रत्यक्षदर्शी के पास जानकारी नहीं थी कि क्या सभी बाइक सवार हेलमेट पहने भी थे। डॉक्टर ने बताया कि पीसीआर में आए दोनों घायलों को हेड इंजरी हुई थी। जिसके कारण एक की मौत हुई और दूसरा क्रिटिकल है। तेज रफ्तार बाइक सवार की टक्कर से स्कूटर सवार व्यक्ति की मौत सेक्टर-39 स्थित अनाजमंडी के पास टर्न पर तेज रफ्तार बाइक सवार की टक्कर से स्कूटर सवार व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक सेक्टर-39बी निवासी जगबीर सिंह के बेटे हरिंदर सिंह की शिकायत पर आरोपित बाइक चालक के खिलाफ थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपित की पहचान पुलिस ने उसके बाइक नंबर से ली है। पुलिस जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर सकती है।

हरिंदर सिंह ने बताया कि वीरवार शाम तकरीबन 4:45 बजे वह एक्टिवा पर सेक्टर 39-40 की तरफ से होकर घर जा रहा था। उसके पिता जगबीर सिंह स्कूटर पर उसके आगे जा रहे थे। जैसे ही वह अनाजमंडी के पास सेक्टर-39 टी पॉइंट पर पहुंचा और सेक्टर-39 की तरह स्कूटर मोड़ने लगा तभी तेज रफ्तार से बाइक सवार ने उन्हें टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया। पुलिस कंट्रोल रूम पर घटना की सूचना देने के बाद पीसीआर की मदद से तुरंत घायल पिता को पीजीआइ में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान जगबीर सिंह ने दम तोड़ दिया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!