जेएनएन, कोटकपूरा (फरीदकोट)। पुराना शहर स्थित जोडिय़ां चक्कियां के पास शादी से एक दिन पहले पार्टी के दौरान दो गुटों के बीच हुई भिड़ंत में एक 16 वर्षीय छात्र की मौत हो गई। वहीं तीन नौजवान गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक की पहचान जोडिय़ां चक्कियां, निवासी लवप्रीत सिंह पुत्र अजयपाल के रूप में हुई, जो कि 11वीं कक्षा का छात्र था। घायलों में शामिल मोहल्ला पटवारियां निवासी अंकुश कुमार उर्फ आशु पुत्र हरनाम सिंह की हालत गंभीर बनी हुई, जिसे लुधियाना के निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। वहीं दूसरे गुट के दो घायलों मोगा के गांव माहला कलां निवासी रणजोध सिंह व सादिक के गांव बुट्टर निवासी गुरलाल सिंह को फरीदकोट के गुरु गोङ्क्षबद सिंह मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। दोनों गुटों की तरफ से करीब 27 राउंड फायर किए गए।

पुलिस को दिए बयान में जोडिय़ां चक्कियां निवासी विनोद कुमार ने बताया कि उनके पड़ोस में रहते गुरजीत सिंह पुत्र चमकौर के घर शादी समारोह के चलते जागो रखी हुई थी। जागो के बाद परिवार की तरफ घर के बाहर टेंट लगाकर लोगों को पार्टी दी जा रही थी। वह भी अपने पौत्र लवप्रीत सिंह के साथ पार्टी में शामिल थे, जहां पर उनके मेज के साथ वाले मेज पर अंकुश कुमार उर्फ आशु अपने दो साथियों काला मुछल व सुखजिंदर सिंह सुक्खा के साथ बैठकर शराब पी रहा था।

इस दौरान वहां पर प्रिंस कुमार टूटी अपने दो साथियों रणजोध सिंह माहला कलां व गुरलाल सिंह बुट्टर के साथ पहुंचा, जिन्होंने पिस्तौल से आशु व उनके साथियों पर फायरिंग शुरू कर दी। इनमें से एक ने लवप्रीत सिंह पर भी दो फायर किए। इस दौरान आशु के साथी काला मुछल व सुखजिंंदर सिंह सुक्खा भी अपने बचाव में फायरिंग करने लगे।

विनोद कुमार के अनुसार फायरिंग के चलते घायल हुए लवप्रीत सिंह व आशु को तुरन्त सिविल अस्पताल लाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने लवप्रीत सिंह को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि तीन-चार दिन पहले अंकुश और प्रिंस में किसी बात को लेकर गाली गलौज हुआ था। पुलिस जांच में सामने आया कि प्रिंस टूटी चूंकि भोला शूटर का साथी है, जिसके चलते जेल में बंद भोला शूटर ने अंकुश को धमकियां दी थी।

जेल में बंद गैंगस्टर सहित चार पर केस दर्ज

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि यह घटना फरीदकोट जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर भोला शूटर के इशारे पर अंजाम दी गई। इस मामले में थाना सिटी पुलिस ने मृतक छात्र के दादा विनोद कुमार के बयान पर फरीदकोट जेल में बंद गैंगस्टर भोला शूटर समेत मोहल्ला छज्जघड़ा निवासी प्रिंस कुमार, रणजोध सिंह माहला कलां व गुरलाल सिंह बुट्टर के खिलाफ हत्या व इरादा-ए-कत्ल समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। थाना सिटी प्रभारी एसआइ जतिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने बयान के आधार पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!