Move to Jagran APP

हल्लोमाजरा में अमृतसर के दो गैंगस्टर गिरफ्तार, बिना लाइसेंस की पिस्टल बरामद Chandigarh news

पंजाब के दो गैंगस्टरों गुरभेज सिंह और विनोद कुमार उर्फ रंगीला को यूटी पुलिस-सीआइए कपूरथला की टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन में गिरफ्तार कर लिया।

By Edited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 09:52 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 10:18 AM (IST)
हल्लोमाजरा में अमृतसर के दो गैंगस्टर गिरफ्तार, बिना लाइसेंस की पिस्टल बरामद Chandigarh news
हल्लोमाजरा में अमृतसर के दो गैंगस्टर गिरफ्तार, बिना लाइसेंस की पिस्टल बरामद Chandigarh news

जेएनएन, चंडीगढ़। हल्लोमाजरा के दीप कांप्लेक्स स्थित मकान नंबर-1352 में छुपकर रह रहे पंजाब के दो गैंगस्टरों गुरभेज सिंह और विनोद कुमार उर्फ रंगीला को यूटी पुलिस-सीआइए कपूरथला की टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने गैंगस्टरों के मकान से बिना लाइसेंस का पिस्टल बरामद किया है। कपूरथला सिटी थाना पुलिस ने दोनों गैंगस्टरों के खिलाफ सात मई को धारा 307, 323, 324, 353, 186 और ऑ‌र्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। मामले में कानूनी कार्रवाई पूरी होने के बाद सीआइए टीम एफआइआर नंबर-103 दर्ज कर आरोपितों को कपूरथला लेकर चली गई।

loksabha election banner

कपूरथला सीआइए को मिला था चंडीगढ़ में रहने का इनपुट

कपूरथला के सीआइए इंस्पेक्टर बलविंदर पाल सिंह को दोनों गैंगस्टरों के बारे में चंडीगढ़ सेक्टर-31 थाने के एरिया में रहने का इनपुट मिला था। इस आधार पर उन्होंने चंडीगढ़ आकर सेक्टर-31 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजदीप सिंह से संपर्क कर दोनों बदमाशों के फोटो, अन्य डिटेल्स देकर मदद मांगी। इसके बाद इंस्पेक्टर राजदीप सिंह के नेतृत्व में बदमाशों की लोकेशन व मकान की जानकारी जुटाने के बाद कपूरथला सीआइए के साथ ज्वाइंट टीम बनाई गई। दीप कांप्लेक्स हल्लोमाजरा स्थित मकान नंबर-1352 से गैंगस्टरों को दबोच लिया गया।

पनाह देने वाला मकान मालिक गिरफ्तार, बड़े नेता व अधिकारी से है रिश्तेदारी

सेक्टर-36 थाना पुलिस ने दोनों गैंगस्टर्स को मकान में पनाह देने वाले मकान मालिक सुनील कुमार को 188 और 212 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित मकान मालिक का कहना है कि उसे नहीं मालूम था कि घर में गैंगस्टर रहने आए हैं। थाना पुलिस रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर उसका रिमांड मांग सकती है। सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार मकान मालिक की रिश्तेदारी पंजाब के एक बड़ा नेता और उच्चस्तरीय अधिकारी से है।

भेजा के खिलाफ हत्या, दुष्कर्म जैसे 14 केस

28 वर्षीय गैंगस्टर गुरभेज सिंह उर्फ भेजा के पिता का नाम सुखविंदर सिंह है। वह मूलरूप से वार्ड नंबर-6 गांव सुल्तानविंद, पंडोरा, अमृतसर का रहने वाला है। गुरभेज सिंह के खिलाफ पंजाब के अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या की कोशिश, दुष्कर्म, गन प्वाइंट पर लूट, डकैती, चोट पहुंचाकर स्नेचिंग करना सहित विभिन्न धाराओं के तहत 14 क्रिमिनल केस दर्ज हैं।

रंगीला के खिलाफ भी 13 संगीन मामले दर्ज

25 वर्षीय विनोद कुमार उर्फ रंगीला उर्फ गोल्डी के पिता का नाम जसबीर सिंह है। वह मूलरूप से गली नंबर-2 रामतीर्थ रोड, पुतलीघर अमृतसर का रहने वाला है। विनोद कुमार खिलाफ के पंजाब के अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या की कोशिश, धमकाना, आ‌र्म्स एक्ट में 13 क्रिमिनल केस दर्ज हैं।

रंगीला की बुआ व उसके बेटे की तलाश

जानकारी के अनुसार डेढ़ महीने पहले गैंगस्टर विनोद कुमार उर्फ रंगीला उर्फ गोल्डी की बुआ अनु दीप कांप्लेक्स स्थित मकान नंबर-1352 में किराये पर अपने बेटे के साथ रहने आई थी। उनके संपर्क में आने के बाद छह दिन पहले 15 जून की शाम दोनों गैंगस्टर पिस्टल लेकर बुआ के घर रहने आ गए थे। सूत्रों के अनुसार पंजाब पुलिस मौके से फरार रंगीला की बुआ-बेटे की भी तलाश में लगी है। कुछ लूट व डकैती का माल और वेपन उनके पास हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.