जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। किसी से मदद लेना महंगी पड़ सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि चंडीगढ़ में एक युवक के साथ कुछ ऐसी घटना घटी जिससे अब लोग दूसरों की मदद लेने से पहले कई बार सोचेंगे। चंडीगढ़ के सेक्टर-41 में रहने वाले एक युवक ने एटीएम मशीन से कैश निकालने के लिए दो युवकों से मदद मांगी थी, लेकिन युवकों ने मदद के बहाने उसका एटीएम कार्ड बदलकर उसके बैंक अकाउंट से डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए। 

सेक्टर-39 थाना एरिया में एटीएम बूथ के अंदर मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर दो शातिर एक युवक को डेढ़ लाख रुपये की चपत लगाकर फरार हो गए। मामले में पीड़ित परशुराम की शिकायत पर सेक्टर-39 थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। 

शिकायतकर्ता परशुराम ने बताया कि वह सेक्टर-41ए में रहता है। वह एक होटल में वेटर की नौकरी करता है। शुक्रवार की शाम पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम बूथ में कैश निकालने गया था। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह कम पढ़ा लिखा है और एटीएम मशीन से कैश निकालने की उसे जानकारी नहीं है। उसने एटीएम से कैश निकालने के लिए वहां खड़े दो युवकों से मदद मांगी। युवकों ने उससे एटीएम कार्ड लेकर मशीन में स्वैप किया लेकिन पैसे नहीं निकले। आरोपितों ने परशुराम को कहा कि मशीन में दिक्कत है, इसलिए कैश नहीं निकल रहा है और उसे एटीएम कार्ड वापस कर दिया। जैसे ही परशुराम घर पहुंचा तभी उसके बैंक अकाउंट से तीन बार में डेढ़ लाख रुपये ट्रांसफर होने का मैसेज मिला। इसके बाद उसने देखा कि उसका एटीएम कार्ड भी बदला हुआ है। इसके बाद उसने तुरंत शिकायत पुलिस में दी। 

सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही पुलिस

सेक्टर-39 थाना पुलिस ने साइबर थाना पुलिस के साथ मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम बूथ में जाकर पड़ताल की है। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी कब्जे में ले ली है। सूत्रों के अनुसार दोनों संदिग्ध सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। हालांकि उनकी तस्वीर धुंधली सामने आई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Edited By: Ankesh Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट