Move to Jagran APP

शहर के 36 सेंटरों में 12 हजार परीक्षार्थियों ने दिया एनडीए एग्जाम Chandigarh News

पंजाब और हरियाणा राज्यों में से केवल चंडीगढ़ में ही इसके लिए केंद्र बनाए गए थे। पर्यवेक्षकों ने बारिकी से जांच करने के बाद ही एग्जाम हाल में प्रवेश दिया गया।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 08:23 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 08:23 AM (IST)
शहर के 36 सेंटरों में 12 हजार परीक्षार्थियों ने दिया एनडीए एग्जाम Chandigarh News
शहर के 36 सेंटरों में 12 हजार परीक्षार्थियों ने दिया एनडीए एग्जाम Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर में रविवार को 36 सेंटरों पर 12 हजार परीक्षार्थियों ने एनडीए की परीक्षा दी। इसका आयोजन यूपीएससी की ओर से किया गया था। पंजाब और हरियाणा राज्यों में से केवल चंडीगढ़ में ही इसके लिए केंद्र बनाए गए थे। सेंटर में प्रवेश करने से पहले छात्रों की पर्यवेक्षकों ने बारिकी से जांच करने के बाद ही एग्जाम हाल में प्रवेश करने दिया।

loksabha election banner

एनडीए के पेपर दो स्लॉट में लिए गए थे। पहले पेपर में छात्रों को 120 गणित के प्रश्नों के उत्तर देने थे। वहीं दूसरे पेपर में छात्रों को 150 जनरल स्टडी और 50 अंग्रेजी के प्रश्नों के जवाब देने थे।परीक्षा देने आए छात्र रवि ने बताया कि गणित और अंग्रेजी के प्रश्न साधरण स्तर के थे। हालांकि जनरल स्टडी में सोशल साइंस से पूछे गए प्रश्न काफी जटिल थे, जिसे हल करने में काफी समय लगा।

हिमाचल से एग्जाम देने आए सेक्टर-38 के सेंटर पर सुनील ठाकुर ने बताया कि गणित का पेपर काफी अच्छा था। जनरल स्टडी का प्रश्न कुछ टफ थे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले एक्पर्ट कुणाल सिंह ने बताया कि इस बार के एनडीए परीक्षा में गणित का प्रश्न काफी अच्छा रहा है। हालांकि जनरल स्टडी में इतिहास, इकोनॉमिक्स एंड जियोग्रफी से पूछे गए प्रश्न जटिल थे। जनरल स्टडी के 100 प्रश्नों में से 27 प्रश्न पिछले एग्जाम के पेपर और रेफ्रेंस किताब से पूछे गए थे। उन्होंने बताया कि कुल 900 में से 347 कटऑफ जाने की उम्मीद में हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.