चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर एक टीटीई द्वारा छह पैसेंजर्स से एक हजार रुपये रिश्वत लेकर स्लीपर कोच में सफर करने देने का वीडियो सामने आया है। यह घटना वीरवार की है। वीरवार देर शाम चार बजकर 40 मिनट पर चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-6 से ऊंचाहार एक्सप्रेस ट्रेन चंडीगढ़ से प्रयागराज के लिए रवाना हुई। वीरवार को ऊंचाहार एक्सप्रेस ट्रेन में बहुत भीड़ थी। ट्रेन के रवाना होने से पहले जब चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-6 पर ऊंचाहार एक्सप्रेस ट्रेन खड़ी थी। तभी प्लेटफार्म पर छह पैसेंजर्स जब जनरल डिब्बे में सफर करने के लिए चढ़े। उन्हें जगह नहीं मिली। वह जनरल कोच से नीचे उतर गए। तभी वहां से गुजर रहे एक टीटीई ने इन छह पैसेंजर्स से 1 हजार रुपये रिश्वत लेकर स्लीपर कोच में सफर करने दिया। इस पूरे घटनाक्रम को एक व्यक्ति ने अपनी कैमरे में कैद कर लिया।

टीटीई द्वारा रिश्वत लेने से लेकर ट्रेन के स्लीपर कोच में इन छह पैसेंजर्स को सफर करने देना तक का वीडियो तेजी से वायरल हुआ है। वीडियो में सब कुछ दिख रहा टीटीई ने हजार रुपये लिए तो उन्हें रेलवे की कोई सरकारी रसीद या टिकट बनाकर नहीं दी। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि टीटीई ने पैसेंजर्स से पहले एक हजार रुपये लेता है और पैसे पकड़कर काले कोट की ऊपर वाली जेब में पैसे डाल लिए। इसके बाद टीटीई ने इन पैसेंजर्स को ऊंचाहार एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर कोच में चढ़ा दिया।

वीडियो बनाते देखा तो मुंह छिपाकर भागा

रेलवे स्टेशन पर जब एक शख्स इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना रहा था। तब टीटीई ने शख्स को वीडियो बनाते देख लिया। वीडियो बनाते देख टीटीई वहां से मुंह छिपाकर भाग निकला। इस दौरान शख्स ने आरोपित टीटीई का फोटो खींच लिया।

फेस्टिवल सीजन के चलते चंडीगढ़ से इन ट्रेनों में है जमकर भीड़

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से उत्तर प्रदेश और बिहार को जाने वाली सभी ट्रेनों में इन दिनों जमकर भीड़ हैं। दरअसल 27 अक्टूबर को दिवाली और दो नवंबर को छठ पर्व है। चंडीगढ़ की 60 प्रतिशत आबादी यूपी और बिहार के लोगों की है। ऐसे में सब त्योहार पर अपने घर जा रहे हैं। लेकिन फेस्टिवल सीजन में ट्रेन में सीटें नहीं है। वे¨टग 100 के पार है। तत्काल कोटा में भी लोगों को टिकट नहीं मिल रही है। ऐसे में ट्रेन के स्लीपर कोच में सफर के दौरान रेलवे अधिकारी लोगों से ऊपरी वसूली कर सफर का खेल चल रहा है।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!