Move to Jagran APP

घर के बाहर खेल रहे चार साल के मासूम को अगवा करने की कोशिश Chandigarh News

चार साल के मासूम प्रशांत को मौका देखकर झोले में डाल लिया। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हुए तो जोगीबच्चे सहित झोला छोड़ मोटरसाइकिल पर फरार हो गया।

By Edited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 09:19 PM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 03:24 PM (IST)
घर के बाहर खेल रहे चार साल के मासूम को अगवा करने की कोशिश Chandigarh News
घर के बाहर खेल रहे चार साल के मासूम को अगवा करने की कोशिश Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। भगवा चोला डालकर घूम रहे एक बच्चा चोर गिरोह के सदस्य ने गांव बहलोलपुर में घर के बाहर खेल रहे चार साल के मासूम प्रशांत को मौका देखकर झोले में डाल लिया। इससे पहले जोगी (बाबा) का रूप धारण किए चोर वहां से निकल पाता, झोले में बच्चे ने जोर-जोर से रोना शुरू कर दिया। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हुए तो जोगी ने खुद को फंसता हुआ देख बच्चे सहित झोला वहां छोड़ा और मोटरसाइकिल पर फरार हो गया। लोगों ने मामले की सूचना बलौंगी पुलिस को दी।

मौके पर पहुंचे एसएचओ मनफूल सिंह ने लोगों से जोगी का हुलिया पता कर उसकी तलाश शुरू की। करीब दो से ढाई घंटे बाद पुलिस ने गांव बहलोलपुर में ही जोगी को एक ईटों के चट्टे में छिपे हुआ खोज निकाला। आरोपित की पहचान अजय नाथ निवासी दोराहा, जिला लुधियाना के रूप में हुई है। पुलिस ने अजय के खिलाफ आइपीसी की धारा-363, 511 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित अजय को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पहले की रेकी फिर बच्चे को केले का दिया लालच
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार अजय नाथ शुक्रवार को अपने मोटरसाइकिल पर गांव बहलोलपुर पहुंचा। जहां उसने पहले करीब पौना घंटा गांव में बने घरों की रेकी की। फिर उसे एक घर के बाहर प्रशांत खेलता हुआ नजर आया। प्रशांत के आसपास कोई नहीं था अजय भगवा चोला डालकर जोगी बना हुआ था। उसने प्रशांत के पास जाकर केले का लालच दिया। जैसे ही प्रशांत ने केला हाथ में पकड़ा जोगी ने उसे झोले में डाल लिया और अपने मोटरसाइकिल पर फरार होने लगा। परंतु जैसे ही उसने मोटरसाइकिल स्टार्ट किया, झोले में प्रशांत जोर-जोर से रोने लगा और लोगों को जोगी पर शक हो गया। जोगी को लगा कि अब वह फंसने वाला है। इसलिए वह झोले में पड़े प्रशांत को मौके पर ही छोड़कर भाग गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। लोगों की सूचना पर गांव बहलोलपुर जाकर एक ढोंगी जोगी को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

हमें शक है कि जोगी अकेला नहीं है बल्कि किसी बच्चा चोर गिरोह का सदस्य है। उसका क्रिमिनल बैकग्राउंड भी पता किया जा रहा है। शनिवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।
-मनफूल सिंह, एसएचओ, थाना बलौंगी।


loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.