Move to Jagran APP

बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए रियाज प्रोडक्शन ने की पहल, ऑनलाइन सिखाए एक्टिंग के गुर

रियाज प्रोडक्शन के डायरेक्टर प्रदीप सिंह ने बताया कि वर्कशाप को बैचिस में शिफ्ट किया गया और एक दिन में 3 से 4 बैच में लगाया गया और बच्चों को एक्टिंग के गुर सिखाए गए।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 01:40 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 01:40 PM (IST)
बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए रियाज प्रोडक्शन ने की पहल, ऑनलाइन सिखाए एक्टिंग के गुर
बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए रियाज प्रोडक्शन ने की पहल, ऑनलाइन सिखाए एक्टिंग के गुर

चंडीगढ़, जेएनएन। रेनबो लेडीज क्लब एवं रियाज प्रोडक्शन ने छह अगस्त को एक्टिंग में विजेता बच्चों का फ्री फोटोशूट करवाया। यह फोटो शूट फोटोग्राफर राज द्वारा किया गया। कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में रेनबो लेडीज क्लब एवं रियाज प्रोडक्शन ने एक नई पहल शुरू की थी, जिसमें उन्होंने घर में ही बैठकर बच्चों को ऑनलाइन एक्टिंग के गुर सिखाए।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि उनका मकसद लॉकडाउन के कारण घर में बैठे बोर हो रहे बच्चे को एक्टिव करना था। फोटोशूट के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिस का पूरा ध्यान रखा गया और सभी बच्चो के लिए मास्क एवं सैनेटाइजर अनिवार्य था। फोटोशूट के लिए हर बच्चे को अलग-अलग समय पर बुलाया गया था। रेनबो क्लब की प्रधान पूनम सहगल व आयोजक ज्योति सहगल ने बताया कि रियाज प्रोडक्शन की मदद से हमने यह क्लासेज शुरू की गई थी। 

ट्राइसिटी के पांच साल से 18 साल तक के बच्चों ने इस वर्कशॉप के लिए अपना पंजीकरण करवाया था। इसके लिए किसी से भी कोई फीस नहीं ली गई थी। इस वर्कशॉप के दौरान बच्चों को कई तरह के टास्क दिए गए थे, जिसकी उन्हें वीडियो बनाकर भेजनी थी। इसमें से कुछ बच्चों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। शॉर्टलिस्ट किए बच्चों में से 16  बेस्ट एक्टिंग करने वाले बच्चों को चुना गया। इसमें ईशान गुप्ता, सोमया मल्होत्रा, मुकुल, हरसीरत, जिया, माइरा, हंसिका, तविषि गर्ग, कार्तिक, तोशानि, देवियांक, सुहाना, मुस्कान, आर्यन, शिवराज, मोक्ष विजेता रहे|

ज्योति सहगल ने बताया कि रियाज प्रोडक्शन के डायरेक्टर एवं प्रोडूसर प्रदीप सिंह द्वारा यह वर्कशॉप लगाई गई थी और बच्चों की अधिक रजिस्ट्रेशन होने की वजह से इसे बैचिस में शिफ्ट किया गया था और एक दिन में 3 से 4 बैच में लगाया गया और बच्चों को एक्टिंग के गुर सिखाए गए। ज्योति सहगल ने बताया कि इस वर्कशॉप में बच्चों को एक्टिंग एवं अपना टैलेंट दिखाने का सुनहरा मौका दिया गया| क्लब की प्रधान पूनम सहगल ने बताया कि हम पिछले डेढ़ महीने से लोगों को स्ट्रेस फ्री करने के लिए अनेक ऑनलाइन एक्टिविटी करने का प्रयास करते आ रहे है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.