जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब स्टेट इंटर डिस्ट्रिक्ट सीनियर वन-डे लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में रविवार को पहला मुकाबला मोहाली बनाम अमृतसर के बीच खेला गया। इस मैच में अमृतसर ने मोहाली को नौ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच पटियाला बनाम नवांशहर के बीच खेला गया। पटियाला ने यह मुकाबला आठ विकेट से जीत कर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। दोनों ही सेमीफाइनल विजेता अब पीसीए इंटर डिस्ट्रिक्ट सीनियर वन-डे ट्राफी के लिए फाइनल में सात अक्टूबर को मोहाली के आइएस बिद्रा स्टेडियम में भिड़ेंगे ।

इससे पहले मोहाली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहाली की टीम ने 49.2 ओवर में अपने सभी विकेट गवांकर 240 रन बनाए। स्कोर को मजबूती ओपनर विश्वनाथ ने दी, जिन्होंने सूझबूझ से शानदार खेल का प्रदर्शन किया और 133 गेंदों में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 118 की शतकीय पारी खेली, प्रभ भल्ला ने 35, अभिजीत ने 27, अंशुल ने 24 का मुख्य योगदान दिया। अमृतसर के कमल पास्सी ने 45 रन देकर चार विकेट लिए, अभिनव, रोहित, विनय और सुनीत शर्मा ने एक एक विकेट लिया।

जीत के लिए 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अमृतसर के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत ओपनर रोहन मरवाहा और अभय चौधरी ने की। रोहन ने 13 गेंदों में 16 के स्कोर पर बरिदर सरन की बाल पर आउट हुए। इसके बाद आए कप्तान शरद लांबा ने फिर एक जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए टीम को विजयश्री की तरफ बढ़ाया। अभय चौधरी के साथ मिलकर उन्होंने 220 रन की मजबूत साझेदारी बनाई और अपनी टीम की फाइनल में जगह पक्की की। शरद लुंबा ने 115 गेंदों में 12 चौकों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए। वहीं, अभय चौधरी ने भी मजबूती से अपने कप्तान का साथ देते हुए 118 गेंदों में 15 चौकों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। अमृतसर ने 40.4 ओवर में मात्र एक विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाए और मैच को नौ विकेट से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। मोहाली के लिए एकमात्र विकेट बरिदर सरन ने ली ।

Edited By: Jagran