Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बीच 116 बसों में तीन हजार लोग भेजे गए उत्तराखंड

आइटी पार्क से घर से अपने घर रानीखेत जाने वाली शिवानी नेगी ने बताया कि वह चंडीगढ़ अपने रिश्तेदार के यहां आई थी। लेकिन अचानक लॉकडाउन का फैसला ले लिया गया।

By Edited By: Published: Mon, 04 May 2020 09:34 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 09:44 AM (IST)
लॉकडाउन के बीच 116 बसों में तीन हजार लोग भेजे गए उत्तराखंड
लॉकडाउन के बीच 116 बसों में तीन हजार लोग भेजे गए उत्तराखंड

चंडीगढ़, जेएनएन। लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के बाद शहर में फंसे दूसरे राज्य के लोगों को घर भेजने का सिलसिला शुरू हुआ है। इस कड़ी में सोमवार को उत्तराखंड के लोगों को घर भेजा गया। 116 बसों में करीब तीन हजार लोगों को फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बसों में बैठाया गया। आइटी पार्क से घर से अपने घर रानीखेत जाने वाली शिवानी नेगी ने बताया कि वह चंडीगढ़ अपने रिश्तेदार के यहां आई थी। लेकिन अचानक लॉकडाउन का फैसला ले लिया गया। वह करीब डेढ़ माह से यहां फंसी हुई थी। अब घर जा रही हूं। लोहाघाट निवासी महेंद्र भट्ट ने कहा कि वह चंडीगढ़ में एक निजी होटल के शैफ का कार्य करते हैं।

prime article banner

लॉकडाउन होने के बाद से वह यहां फंसे हुए थे। नौ जगहों से घर भेजे गए लोग शहर में नौ जगहों से लोगों को घर भेजने का प्रबंध किया गया था। इन सभी नौ जगहों पर उत्तराखंडी लोगों द्वारा फिजिकल डिस्टें¨सग की मिशाल पेश की गई। लोगों ने फिजिकल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए स्वयं ही एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखी। उत्तराखंड की संस्थाए भी आई आगे शहर में करीब डेढ़ लाख से ज्यादा लोग उत्तराखंड से हैं। इन लोगों को घर भेजने के लिए शहर में करीब नौ जगहों पर प्रबंध किया गया था। इसके साथ ही लोगों को सही सलामत घर भेजने के लिए उत्तराखंड की कई संस्थाएं भी इस कार्य में लगी रही। दोपहर बाद शहर में उत्तराखंड बसों के आने का सिलसिला शुरू हुआ।

देर रात तक गई बसें गढ़वाल सभा के प्रधान विक्रम सिंह बिस्ट ने बताया कि चंडीगढ़ प्रशासन ने बसों को रात में भी चलने की परमिशन दी है। जिसके बाद लोगों को बिना किसी परेशानी के रात के समय में भी घर भेजा गया। कुमाऊं सभी के प्रधान बचन सिंह नगरकोटि ने बताया कि बसों में भी फिजिकल डिस्टें¨सग का ध्यान रखा गया था जिसके बाद एक बस में करीब 25 से 27 लोगों को बैठाया गया। इन सेक्टरों से रवाना हुई बसें उत्तराखंड की बसों के लिए यूटी प्रशासन की ओर से नौ सेक्टरों में व्यवस्था की गई थी। इनमें सेक्टर-25 रैली ग्राउंड में 8, सेक्टर-17 में चार, सेक्टर-8 गुरुद्वारा के पीछे ग्राउंड में आठ, कम्युनिटी सेंटर में छह, शिवालिक गार्डन मनीमाजरा में 12, इन्फोसिस बिल्डिंग के पास मैदान में 10, सेक्टर-34 मेला ग्राउंड में 20, सेक्टर-43 बस अड्डा में आठ और सेक्टर-40 मिनी मैदान में 12 बसें पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.