Move to Jagran APP

विदेश से पंजाब के नेताओं को धमकियां, केंद्र सरकार उठाए कदम: जाखड़

पंजाब कांग्रेस के प्रधान व सांसद सुनील जाखड़ ने कहा है कि विदेश से पंजाब के नेताओं को धमकियां दी जा रही हैं। केंद्र संबंधित देशों से बात कर देशविरोधी तत्‍वों पर कार्रवाई कराए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 07:25 PM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 08:57 PM (IST)
विदेश से पंजाब के नेताओं को धमकियां, केंद्र सरकार उठाए कदम: जाखड़
विदेश से पंजाब के नेताओं को धमकियां, केंद्र सरकार उठाए कदम: जाखड़

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के प्रधान और सांसद सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब के नेताओं को विदेश से धमकियां मिल रही है। राज्‍य के अलग-अलग दलों के नेताओं को विभिन्‍न देशों में रह रहे अलगाववादी तत्वों की तरफ से धमकियां दी जा रही है। इस मामले में केंद्र सरकार को तुरंत समुचित कदम उठाना और कार्रवाई करनी चाहिए। जाखड़ ने यह मुद्दा लोकसभा में भी उठाया। उन्होंने मांग की कि संबंधित देशों के पास यह मुद्दा प्रभावी तरीके के साथ उठाना चाहिए।

prime article banner

लोकसभा में सुनील जाखड़ द्वारा पूछे एक सवाल के जवाब में केंद्र सरकार ने भी माना है कि देश से बाहर रह रहे आंतकवादी गुट पंजाब के नेताओं को धमकियां दे रहे हैं। जाखड़ के सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने कहा कि देश से बाहर रह रहे ऐसे देश विरोधी तत्व वीडियो और अन्य माध्यमों द्वारा धमकियां दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हो गई भारी गड़बड़ी, बूंद-बूंद पानी को तरसेंगे इन तीन राज्‍याें के लोग, मचेगा हाहाकार

सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार इस मुद्दे को संबंधित देशों की सरकारें के समक्ष प्रभावी तरीके से उठाने में नाकाम रही है। उन्होंने मांग की है कि इस संबंध में भारत सरकार को तुरंत दखल दे। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार को ऐसे सभी देशों के समक्ष यह मुद्दा प्रभावी तरीके से उठाना चाहिए और उन देशों की सरकार पर ऐसे तत्वों खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दबाव बनाना चाहिए। ऐसे तत्‍व भारत खासकर पंजाब में महौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने से इन्कार पर इंजीनियर पति ने कहा-तलाक...तलाक...तलाक

बता दें कि पंजाब में पिछले काफी दिनों से विभिन्‍न दलाें के नेताओं को विदेश से राष्‍ट्रविरोधी तत्‍वों द्वारा धमकियां दी जा रही हैं। ये तत्‍व राज्‍य में आतंकवाद का दौर फिर लाने की कोशिश कर रहे हैं और सामाजिक सद्भाव का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं। पिछले कुछ साल में कई धार्मिक नेताओं की भी इन तत्‍वों के इशारे में हत्‍याएं की गई हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.