जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पोल्ट्री फार्म चौक या हल्लोमाजरा चौक से जीरकपुर की तरफ यूटी बाउंड्री तक स्लो कैरेज वे यानी स्लिप रोड बंद रहेगा। यह रोड वीरवार 14 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक बंद रखा जाएगा। इसी तरह से दूसरी ओर यूटी बाउंड्री से हल्लोमाजरा चौक तक 19 से 21 अक्टूबर तक रोड बंद रहेगा। रीकारपेटिंग वर्क की वजह से इस रोड को बंद रखा जा रहा है। इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट ने लोगों से आग्रह किया है कि वह वैकल्पिक रूट से चलें। इस दौरान मुख्य मार्ग पर ट्रैफिक काफी बढ़ जाएगा।

बता दें कि इस रोड पर दोनों साइड स्लिप रोड की हालत खासी खराब है। हल्लोमाजरा चौक से हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पंचकूला एंट्री तक ही रोड में बड़े गड्ढे हैं। यहां कई बार गड्ढों की वजह से वाहनों का संतुलन तक बिगड़ जाता है। लंबे समय से यह दोनों स्लो कैरेज वे रीकारपेटिंग की मांग उठ रही थी। वहीं जब से हल्लोमाजरा चौक से पंचकूला एंट्री के बीच पेट्रोल पंप बना है। तब से यहां ट्रैफिक फ्लो काफी बढ़ गया है। इस वजह से परेशानी भी बढ़ गई थी।

शिमला हाईवे या बलटाना से निकलें

दक्षिण मार्ग पर ट्रैफिक काफी ज्यादा रहेगा। इस वजह से अगर आप जाम से बचना चाहते हैं तो शिमला हाईवे से पंचकूला होकर या वाया बलटाना चंडीगढ़ आ सकते हैं। इससे परेशानी से बच जाएंगे। इसके लिए जीरपुर फ्लाइओवर के नीचे से शिमला हाइवे पर आना होगा।

इस मार्ग पर सबसे अधिक ट्रैफिक

दक्षिण मार्ग शहर का सबसे व्यस्त रोड है। इस पर सबसे अधिक ट्रैफिक रहता है। जीरकपुर, हरियाणा का पूरा ट्रैफिक इसी रोड से आता जाता है। इसी तरह से कई राज्यों की बसें भी इस मार्ग से आती जाती हैं। स्लिप रोड से लाइट व्हीकल गुजरते हैं। लेकिन मुख्य मार्ग की रीकारपेटिंग हो जाने के बाद भी स्लिप रोड को नहीं बनाया जा सका था। अब स्लिप रोड बन जाएगा।

Edited By: Ankesh Thakur