पटियाला [प्रेम वर्मा]। थाना सदर नाभा इलाके में एक व्यक्ति ने दूसरी शादी की। शादी के पंद्रह दिन बाद ही पत्नी झगड़ा कर मोहाली स्थित अपने मायके चली गई। रूठी पत्नी को मनाने के लिए उसने मोहाली के कई चक्कर काटे। इसके बाद एक लाख रुपयेे में समझौता भी किया, ताकि पत्नी वापस लौट आए। यह एक लाख शादी के खर्च के तौर पर दिए। करीब तीन महीने तक मनाने का सिलसिला चलता रहा तो एक दिन चौकाने वाला खुलासा हुआ।

महिला पहले ही चार शादियां कर चुकी है। उसकी पांचवी शादी नाभा निवासी पीड़ित जगदीप सिंह के साथ हुई थी और बिना तलाक लिए ही उसनेे एक और छठी शादी कर ली। अपने साथ हुई इस ठगी का पता चलते ही जगदीप सिंह निवासी गांव समला नाभा ने तुरंत पुलिस को कंप्लेंट कर दी। पुलिस ने पड़ताल के बाद ठगी करने वाली युवती मनप्रीत कौर (29), उसके भाई काला सिंह, मां बलजीत कौर व पिता बीर सिंह निवासी गांव डकौली डेराबस्सी, मोहाली के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपितों की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

यह है पूरा मामला

जगदीप सिंह ने बताया कि उसकी पहली शादी के बाद एक बेटा हुआ था, लेकिन पत्नी के साथ तलाक हो गया। इसके बाद एक रिश्तेदार ने उसकी शादी मनप्रीत कौर के साथ करवा दी। मनप्रीत कौर को तलाकशुदा बताया, जिसके दो बेटे भी थे। शादी के दो हफ्ते तक सबकुछ ठीक रहा, लेकिन दो हफ्ते के बाद वह घर से झगड़ा कर चली गई। झगड़ा इस तरह किया कि वह वापस नहीं लौटेगी।

बकौल जगदीप सिंह वह घर से बीस हजार रुपये कैश व कपड़े भी अपने साथ ही ले गई। पत्नी को मनाने के लिए वह ससुराल पहुंचा, जहां पर कई महीने चक्कर काटने पड़े। आखिर एक लाख रूपये दिया, ताकि पत्नी के शादी के खर्च का हर्जाना दे सके। बावजूद इसके पत्नी वापस घर नहीं लौटी और बिना तलाक लिए किसी अन्य व्यक्ति से शादी कर ली। यह पता चलते ही वह पुलिस थाने पहुंचा, जिसके बाद उसे पता चलता गया कि मनप्रीत कौर की चार शादियां पहले हो चुकी हैं। इन मामलों में या तो समझौता हुआ या फिर पुलिस केस दर्ज हुआ। मनप्रीत ने पांचवी शादी जगदीप सिंह के साथ की थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!