जीरकपुर/मोहाली, जेएनएन।  जीकरपुर शहर में विकास कार्यों को लेकर अकाली-भाजपा और कांग्रेस पार्टी के नेताओं में क्रेडिट वार चल रहा है। पिछले दो साल के दौरान अगर शहर के अंदर कराए गए विकास कार्यों पर नजर डाली जाए तो छह ऐसे प्रोजेक्ट हैं जिसका क्रेडिट लेने के लिए दोनों ही पार्टी के नेताओं ने अपने-अपने स्तर पर दो बार उदघाटन करवाया है।

ध्यान रहे कि मोहाली में भी कामों के क्रेडिट को लेकर दोनों पार्टियों में जमकर बवाल हो रहा है। टेंडरों पर रोक के लिए सत्ताधारी अकाली-भाजपा राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है।

जीरकपुर में इन कामों का हुआ दो बार उदघाटन

वार्ड नंबर-6 में ट्यूबवेल का दो बार हुआ उदघाटन वार्ड नंबर-6 के अंदर नगर काैंसिल की तरफ से नए ट्यूबवेल को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया परंतु अकाली-भाजपा की ओर से पारित इस प्रोजेक्ट को हाईजैक करते हुए कांग्रेस ने बाजी मारी और अकाली-भाजपा दल के नेताओं से पहले इसका उदघाटन कर दिया गया।

दूसरी ओर अकाली-भाजपा दल के नेताओं को इसकी भनक लगी तो उन्होंने कांग्रेस पार्टी की ओर से किए गए उद्घाटन के कुछ दिनों बाद ही दोबारा से ट्यूबवेल के निर्माण कार्य का उदघाटन कर दिया।

कलगीधर एन्क्लेव में ड्रेनेज लाइन पर भी राजनीति

बलटाना की फर्नीचर मार्केट की सड़कों पर बरसात के दिनों में जमा होने वाले पानी से निजात दिलाने के लिए कलगीधर एन्क्लेव में ड्रेनेज लाइन के प्रोजेक्ट का उद्घाटन कांग्रेस पार्टी ने किया और जैसे ही इसकी सूचना अकाली-भाजपा को मिली तो उन्होंने भी आनन-फानन में अधिकारियों को बुलवाकर इस कार्य का दोबारा से उदघाटन कर डाला।

गांव नाभा के सड़क की नवीनीकरण के काम का दो बार शुभारंभ

जीरकपुर-पटियाला हाईवे पर स्थित गांव नाभा के अंदर होने वाले विकास कार्यों को लेकर यहां राजनीति पूरी तरह से हावी है। यहां पर सड़क के नवीनीकरण को लेकर कांग्रेस और अकाली-भाजपा दल के नेताओं की तरफ से दो बार उदघाटन किया गया है।

सुरिंदरा एन्क्लेव में सीवरेज लाइन का दो बार उदघाटन

हाई ग्राउंड रोड पर स्थित सुरिंदरा एन्क्लेव में सीवरेज लाइन के प्रोजेक्ट को शुरू कराने के कार्य का पहले अकाली-भाजपा और फिर कांग्रेस पार्टी की ओर से अपने-अपने स्तर पर उदघाटन किया गया। इसके अलावा लंबे अरसे के बाद जीरकपुर नगर काैंसिल को आग की घटनाओं से निपटने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से दो फायर टेंडर अलॉट किए गए हैं। इसको लेकर भी नेताओं ने नगर काैंसिल को मिले दोनों फायर टेंडर का दो बार उद्घाटन किया गया।

बलटाना की गिल कॉलोनी में पाइपलाइन पर राजनीति तेज

बीते शनिवार अकाली-भाजपा के हलका विधायक एनके शर्मा की तरफ से बलटाना की गिल में पीने वाले पानी की नई पाइपलाइन का उद्घाटन किया गया। इसकी सूचना मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष दी¨पदर ढिल्लों ने स्थानीय नेताओं के साथ शुक्रवार को दोबारा से इस काम का उद्घाटन कर डाला।़

ये बोले नेता

डेराबस्सी से अकाली विधायक एनके शर्मा ने कहा कि दीपिंदर ढिल्लों न तो सरपंच हैं, न एमसी और न ही एमएलए हैं। फिर किस हैसियत से अकाली-भाजपा की ओर से पास किए प्रोजेक्टों का वे बार-बार उदघाटन कर रहे हैं। काैंसिल चुनाव में अकाली-भाजपा बहुमत से नगर काैंसिल की सत्ता पर काबिज होगी। वहीं जिला कांग्रेस मोहाली के पूर्व अध्यक्ष दीपिंदर ढिल्लों ने कहा कि प्रोजेक्ट पर खर्च होने वाला पैसा आम जनता का है न कि विधायक का। इसलिए वे नियमों के तहत ही उदघाटन कर रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!