जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में चोरी की घटनाओं का सिलसिला लगातार जारी है। बेखौफ चोर वारदात को अंजाम देकर आसानी से निकल जाते हैं। इसी तरह चंडीगढ़ में रहने वाले युवक आमिर खान के घर पर चोरों ने रात के समय धावा बोल दिया। बदमाशों ने इतनी होशियारी से वारदात को अंजाम दिया कि घर में सो रहे परिवार को चोरों की भनक तक नहीं लगी। चोर घर में दाखिल हुए और अलमारी में रखे सोने चांदी के आभूषण सहित कैश भी चोरी कर फरार हो गए। घरवालों को अलगे दिन सुबह घटना का पता चला। इसके बाद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम पर घटना की शिकाय दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं, पुलिस का दावा है कि चोरों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। हालांकि घटना को अब पांच दिन बीत चुके हैं लेकिन चोरों के बारे में पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है।

पुलिस के अनुसार चंडीगढ़ के मक्खन माजरा में रहने वाले आमिर खान ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 19 नवंबर की रात को वह परिवार के साथ सो रहा था। उसी रात उनके घर में चोरी हुई। चोर कमरे रखी अलमारी को तोड़कर एक जोड़ी चांदी की पायल, तीन जोड़ी एयर रिंग, तीन जोड़ी नोज पिन, सोने का हार और 40 हजार रुपये कैश चोरी कर फरार हो गए। दूसरे दिन सुबह जब उन्होंने अलमारी के ताले टूटे देखे तो इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आमिर खान की शिकायत की मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

वारदात के बाद पांच दिन पुलिस की जांच, अब अज्ञात पर केस दर्ज

वहीं, शिकायतकर्ता ने बताया कि वारदात के दूसरे दिन थाना पुलिस को शिकायत दे दी थी। इसके बावजूद थाना पुलिस ने मामले में आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करने की जगह जांच करने का हवाला देती रही। अब मामले के पांच दिन बीत जाने के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Edited By: Ankesh Thakur