Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में चोरों को भगवान का डर नहीं, मंदिर और गुरुघरों को बना रहे निशाना, इन 3 घटनाओं को सुलझा नहीं पाई पुलिस

Chandigarh Crime News चंडीगढ़ में चोर इतने बेखौफ हैं कि उन्हें भगवान का भी डर नहीं है। ये शातिर चोर शहर के धार्मिक स्थलों को भी निशाना बना रहे हैं। शहर में तीन बड़ी चोरी की घटनाओं को पुलिस आजतक नहीं सुलझा पाई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 11:09 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 11:09 AM (IST)
चंडीगढ़ में चोरों को भगवान का डर नहीं, मंदिर और गुरुघरों को बना रहे निशाना, इन 3 घटनाओं को सुलझा नहीं पाई पुलिस
चोर मंदिरों से सोने चांदी के गहने और नकदी चारी कर फरार हो जाते हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में शातिर चोर गैंग से शहरवासी परेशान हैं। अब चोर गैंग के निशाने पर शहर के धार्मिक स्थल हैं। शहर के विभिन्न एरिया में स्थित मंदिर और गुरु घरों में चोर वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। वहीं, पुलिस इन चोरी की घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रही है।

loksabha election banner

पिछले दो साल में शहर के धार्मिक स्थलों में चोरी की 50 फीसद मामले अभी तक साल्व नहीं हो पाए हैं। धार्मिक स्थलों में चोरी के मामलों में पुलिस की जांच एफआइआर दर्ज करने तक ही सीमित रह गई है। वहीं, सीसीटीवी कैमरे भी वारदात रोकने व सुलझाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

चार दिन पहले धनास के जंगल एरिया स्थित काली माता मंदिर के मुख्य गेट का ताला त्रिशूल से तोड़कर चोर मंदिर से सोने के गहने, माता का मुकुट और दानपात्र चोरी कर फरार हो गए। सीसीटीवी कैमरे में कैद एक नकाबपोश कैद हुआ है। वहीं, मंदिर के उपाध्यक्ष राहुल गुप्ता की शिकायत पर सेक्टर-11 थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर किया है। चार दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस चोर को पकड़ नहीं पाई है।

जंगल में मिला खाली दानपात्र, नकदी साथ ले गए चोर

मामले की जांच कर रही पुलिस पुलिस को मंदिर से चोरी किया गया दानपात्र जंगल में ही मिल गया है, लेकिन उसमें से चढ़ावे की राशि चोर साथ ले गया। कैमरे की फुटेज के मुताबिक चोर ने रात 3.52 पर मंदिर में घूसता है और 3.58 बजे बाहर निकलता है। चोर ने मंदिर से दानपात्र, मुर्ती से दो सोने की नथिया और चांदी का मुकुट चोरी किया है। वीरवार सुबह मंदिर के दो सेवादारों गेट का ताला टूटा हुआ देखा तो चोरी की पता चला।

शहर के इन मंदिरों में पहले भी हुई चोरियां

सेक्टर-8 के प्राचीन शिव मंदिर में चोर सोने चांदी गहने और नकदी लेकर फरार हो गए थे। इसमें चांदी के मुकुट, मुरली, चांदी की छोटी मूर्तियां आदि शामिल थे। ये घटना भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। दो चोरों ने सुबह 3 से 4 बजे के बीच इस घटना को अंजाम दिया था।

सेक्टर-16 के नातन धर्म मंदिर से तीन नकाबपोश बदमाशों ने चांदी के मुकुट, दानपात्र और छत्र चोरी किया था। चाेरी करने से पहले बदमाशों ने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे की तार भी निकाल ली थी। ये घटना भी सीसीटीवी में कैद हो गई थी। चोरी की इस घटना को भी चोरों ने देर रात अंजाम दिया था। इन दोनों मामलों में पुलिस चोरों को आजतक नहीं पकड़ पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.